सिर पर ईंट और पीठ पर बंधा बच्चा, शबाना आजमी ने तस्वीर शेयर कर कहा- मां तुझे सलाम

इस तस्वीर में मां ने अपने बच्चे को शॉल की मदद से पीछे बांधा हुआ है और कंस्ट्रक्शन साइट पर अपने सिर पर ढेर सारी ईंटें बैलेंस करते हुए मजदूरी भी करती नजर आ रही है.

हर किसी के जीवन में एक मां ही वो होती है जो हमारे अच्छे-बुरे समय में साथ रहती है. अपने से ज्यादा वो हमारा ख्याल रखती है. किसी भी स्थिती में बच्चा भूखा ना सोए और उसकी परवरिश में कोई कमी ना रह जाए इसके लिए वो दिन रात कड़ी मेहनत करने से भी पीछे नहीं हटती है. इसीलिए कहते हैं मां का कर्ज चुका पाना नामुमकिन है.

बच्चे के लिए मां कितना संघर्ष करती है इस बात का बेहतरीन उदाहरण एक तस्वीर में देखनो को मिल रहा है, जो कि बॉलीवुड की दिग्गज एक्ट्रेस शबाना आजमी ने ट्विटर पर शेयर की है. तस्वीर में एक मां मेहनत से काम कर रही है और अपने बच्चे को भी संभाल रही है. इस तस्वीर में मां ने अपने बच्चे को शॉल की मदद से पीछे बांधा हुआ है और कंस्ट्रक्शन साइट पर अपने सिर पर ढेर सारी ईंटें बैलेंस करते हुए मजदूरी भी करती नजर आ रही है.

फोटो शेयर करते हुए शबाना आजमी ने कैप्शन में लिखा है, ‘मां तुझे सलाम’. ये तस्वीर देख लोग इमोशनल हो रहे हैं और इस मां के जज्बे को सलाम कर रहे हैं. अबतक इस तस्वीर को ट्वीटर पर करीब 10 हजार लोग लाइक कर चुके हैं. यूजर्स इस फोटो को इमोशनल कैप्शंस लिखकर रि-ट्वीट और कमेंटेस कर रहे हैं. एक यूजर ने कमेंट में लिखा, ‘सर पर बोझ है और कन्धे पर ज़िम्मेदारी, ऐसे निभा रही है हर हिस्से की साझेदारी.’

Related Posts