भारतीय मूल की लड़की का अमेरिका की सात यूनिवर्सिटी में सिलेक्शन

दुबई में रहने वाली 17 साल की भारतीय छात्रा सिमोन नूराली भारत में मानव तस्करी पर एक किताब भी लिख चुकी हैं.

दुबई: भारतीय मूल की दुबई में रहने वाली 17 साल की सिमोन नूराली को अमेरिका की सबसे मशहूर सात यूनिवर्सिटी ने चयन किया है. इनमें आइवी लीग स्कूल में शामिल डार्टमाउथ कॉलेज और यूनिवर्सिटी ऑफ पेसिंलवेनिया भी शामिल हैं.

दुबई में रहने वाली सिमोन नूराली को ऑफर ऑफ एक्सेप्टेंस लेटर आ चुके हैं. खलीज टाइम्स की एक रिपोर्ट के मुताबिक, जॉर्ज वाशिंगटन यूनिवर्सिटी, यूनिवर्सिटी ऑफ कैलीफोर्निया, जॉन हापकिंस यूनिवर्सिटी, इमोरी यूनिवर्सिटी, जॉर्ज टाउन यूनिवर्सिटी में भी सिमोन का चयन हुआ है.

अव्वल दर्जे की छात्रा सिमोन, मिदरिफ के अपटाउन स्कूल की छात्रा हैं. वह स्कूल की हेड गर्ल भी हैं. सिमोन ने खलीज टाइम्स से कहा,”मैं ईमानदारी से बता रही हूं, मेरे सात जगहों पर हुए सेलेक्‍शन में कुछ भी सीक्रेट जैसा नहीं है. यह पूरा प्रोसेस बहुत ही शानदार रहा. करीब-करीब सभी यूनिवर्सिटी ने अलग-अलग विषयों की पढ़ाई के लिए बुलाया है.”

सिमोन पढ़ाई में अव्वल होने के साथ-साथ वह बहुत अच्छी पियानो भी बजाती हैं. सिमोन नूराली भारत में मानव तस्करी पर एक किताब भी लिख चुकी हैं जिसका नाम ‘द गर्ल इन द पिंक रूम’ है.

जब सिमोन से यह पूछा गया कि वह किस यूनिवर्सिटी को चुनेंगी तो उन्होंने कहा कि “उस यूनिवर्सिटी को चुनूंगी जिसके पास अंतराष्ट्रीय संबंधों और अर्थशास्‍त्र विषय में बेहतर कोर्स होगा.”

(Visited 212 times, 1 visits today)

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *