इस राज्‍य में नहीं दिखेगा ‘राम सिया के लव-कुश’ टीवी शो, जानिए वजह

वाल्‍मीकि समुदाय ने आरोप लगाया था कि 'राम सिया के लव-कुश' सीरियल में भगवान वाल्‍मीकि के बारे में गलत तथ्‍य दिखाए जा रहे हैं और इससे उनकी धार्मिक भावनाएं आहत हुई हैं.

वाल्‍मीकि समाज के आपत्ति जताने के बाद पंजाब में ‘राम सिया के लव-कुश’ शो का टेलीकास्‍ट बंद कर दिया गया है. शनिवार को इसे लेकर बंद बुलाया गया था, जिसके बाद सरकार ने कलर्स टीवी पर आने वाले शो का टेलीकास्‍ट रोकने का फैसला किया.

वाल्‍मीकि समुदाय ने आरोप लगाया था कि ‘राम सिया के लव-कुश’ सीरियल में भगवान वाल्‍मीकि के बारे में गलत तथ्‍य दिखाए जा रहे हैं और इससे उनकी धार्मिक भावनाएं आहत हुई हैं. उन्‍होंने ‘वाल्‍मीकि रामायण के इतिहास से छेड़छाड़’ का आरोप लगाते हुए टीवी चैनल के खिलाफ एक्‍शन के लिए मेमो भी सौंपा था.

पंजाब के गृह मंत्रालय द्वारा जारी आदेश में सीरियल प्रतिबंध करने की वजह ‘कानून-व्‍यवस्‍था, शांति और सांप्रदायिक सद्भाव को संभावित खतरा’ बताया है. इस निर्देश के बाद, जिलाधिकारियों ने एक महीने के लिए सीरियल को सस्‍पेंड कर दिया है.

प्रशासन ने इसके लिए केबल टेलिविजन नेटवर्क्‍स (रेगुलेशन) एक्‍ट की धारा 19 के प्रावधानों का सहारा लिया. आदेश में कहा गया, “कुछ समुदायों के नेताओं द्वारा सीरियल के कंटेंट को लेकर कड़ी आपत्तियों के बाद सांप्रदायिक सद्भाव और कानून-व्‍यवस्‍था बनाए रखने के लिए जनहित में सीरियल की स्‍क्रीनिंग पर रोक लगाना अनिवार्य हो गया था.”

ये भी पढ़ें

KBC 11: इस महिला कंटेंस्‍टेंट की आपबीती सुन अमिताभ बच्‍चन भी हो गए भावुक

Bigg Boss 13 का नया प्रोमो आउट, सलमान का यह अंदाज खूब हो रहा वायरल