अब वाट्सएप के जरिए बुक करें रसोई गैस, ऑनलाइन पेमेंट भी मुमकिन

BPCL ने एक स्टेटमेंट में कहा कि मंगलवार (27 मई) से भारत गैस के ग्राहक देश में कहीं से भी वाट्सएप के जरिए गैस सिलिंडर बुक कर सकते हैं.
Bharat Petroleum Corporation Limited, अब वाट्सएप के जरिए बुक करें रसोई गैस, ऑनलाइन पेमेंट भी मुमकिन

कोरोना (COVID-19) काल में सोशल डिस्टेंसिंग (Social Distancing) का खास खयाल रखते हुए भारत पेट्रोलियम कार्पोरेशन लिमिटेड (Bharat Petroleum Corporation Limited) ने अपने ग्राहकों के लिए बेहतरीन सुविधा की शुरुआत की है. ग्राहक अब वाट्सएप (WhatsApp) के जरिए आसानी से गैस बुक कर सकेंगे.

देखिए NewsTop9 टीवी 9 भारतवर्ष पर रोज सुबह शाम 7 बजे

बता दें बीपीसीएल के लगभग सात करोड़ 10 लाख ग्राहक हैं. जो अब इस सुविधा का फायदा उठा सकेंगे. बीपीसीएल ने एक स्टेटमेंट में कहा कि मंगलवार (27 मई) से भारत गैस के ग्राहक देश में कहीं से भी वाट्सएप के जरिए गैस सिलिंडर बुक कर सकते हैं. कंपनी का कहना है कि इससे ग्राहकों को आसानी होगी क्योंकि वाट्सएप का इस्तेमाल अब लोगों के लिए काफी आम और हैंडी है.

ऐसे बुक करें रसोई गैस

ग्राहकों को गैस की बुकिंग के लिए 1800224344 पर मैसेज करना होगा. ध्यान देनी वाली बात ये कि सिर्फ गैस कनेक्शन से रजिस्टर्ड मोबाइल नंबर से किया वाट्सएप मैसेज ही मान्य होगा. बुकिंग के बाद यूजर को कंफर्मेशन का मैसेज आएगा, जिसमें एक लिंक भी अटैच होगा. इस लिंक पर क्लिक करने के बाद ऑनलाइन पेमेंट आप्शन जैसे डेबिट/क्रेडिट कार्ड, यूपीआई एप के जरिए पेमेंट की जा सकेगी.

देखिये #अड़ी सोमवार से शुक्रवार टीवी 9 भारतवर्ष पर शाम 6 बजे

Related Posts