डेटॉल रोक सकता है Coronavirus? जानें क्या है कंपनी का दावा

दुनिया भर के वैज्ञानिक और डॉक्टर जल्दी से जल्दी कोरोना वायरस का इलाज खोजने में लगे हुए हैं. इसी बीच अफवाह फैल गई कि डेटॉल लिक्विड ये वायरस रोकने में काम आ सकता है. इससे जख्म और हाथ साफ कर कोरोना को मारा जा सकता है.
Dettol spray can't kill corona virus, डेटॉल रोक सकता है Coronavirus? जानें क्या है कंपनी का दावा

चीन में शुरू हुए कोरोना वायरस ने दुनिया भर में तबाही मचा रखी है. सैकड़ों लोग इसकी वजह से मौत का शिकार बन चुके हैं. दुनिया भर के वैज्ञानिक और डॉक्टर जल्दी से जल्दी इसका इलाज खोजने में लगे हुए हैं. इसी बीच अफवाह फैल गई कि डेटॉल लिक्विड ये वायरस रोकने में काम आ सकता है. इससे जख्म और हाथ साफ कर कोरोना को मारा जा सकता है.

सोशल मीडिया के दौर में तेजी से फैलती अफवाह पर जवाब देने के लिए डेटॉल कंपनी को सामने आना पड़ा. बर्कशायर की कंपनी डेटॉल ने एक बयान जारी करके कहा है कि लिक्विड के इस्तेमाल से कोरोना वायरस की रोकथाम संभव नहीं है.

डेटॉल कंपनी का कहना है कि हम लोगों को इसकी सलाह नहीं दे सकते कि इस लिक्विड का स्प्रे कोरोना वायरस पर कोई असर डाल सकता है, ऐसा कोई कारण सामने नहीं आया है.

कोरोना वायरस भयानक रूप में सामने आ चुका है, अकेले चीन में इससे 300 से ज्याजा लोगों की मौत की खबर है. सभी देश चीन से अपने नागरिकों को निकालने की जद्दोजहद में लगे हुए हैं.

पूरी तरह से मेडिकल इमरजेंसी घोषित कर दी गई है. यहां तक कि चीन की सरकार ने वहां शादियों पर भी रोक लगा दी है. कोरोना वायरस से डरे हुए लोग अपने पालतू जानवरों को मारकर गली में फेंक रहे है. यह वायरस इतना खतरनाक है कि चीन की सड़कों पर लोग चलते हुए गिर रहे हैं और लाशें नजर आ रही हैं.

ये भी पढ़ेंः

कोरोना वायरस का बढ़ा खौफ, चीन में अबतक 362 की मौत, 2000 से ज्यादा नाजुक हालत में

कोरोना वायरस : चीन ने मृतकों के अंतिम संस्कार पर लगाई रोक

कोरोना वायरस: “PAK सरकार शर्म करो, भारत से कुछ सीखो”, वुहान में फंसे पाकिस्तानी छात्र का वीडियो Viral

हम नहीं कर सकते कोरोना वायरस का इलाज, वुहान में ही रहें पाकिस्तानी छात्र: PAK राजदूत

कोरोना वायरस से जूझ रहे चीन पर अब बर्ड फ्लू का भी खतरा

Corona Virus Latest Update: 25 देशों में फैला कोरोना वायरस, फिलीपींस में एक शख्स की हुई मौत

Neighbor First: वुहान से 323 भारतीयों के अलावा मालदीव के 7 नागरिकों को साथ लाया भारत

Related Posts