JEE Main 2020: जो नहीं कर पाए आवेदन उनके लिए 19 से 24 मई तक सुनहरा मौका

जेईई-मेन्स (JEE Main 2020) की परीक्षा के लिये आवेदन की प्रक्रिया आज से (19 मई) शुरू होकर 24 मई तक चलेगी. जो छात्र अब तक अप्लाई नहीं कर पाए हैं उनके लिए एक और मौका है.
JEE Main 2020, JEE Main 2020: जो नहीं कर पाए आवेदन उनके लिए 19 से 24 मई तक सुनहरा मौका

कोरोना वायरस (Coronavirus) के चलते कई परीक्षाओं को टाला गया है. वहीं केंद्रीय मानव संसाधन मंत्री रमेश पोखरियाल निशंक ने इंजीनियरिंग एंट्रेन्स की जेईई-मेन्स (JEE Main 2020) परीक्षा को लेकर आवेदन के लिए घोषणा की है. एचआरडी मिनिस्टर ने नेशनल टेस्टिंग एजेंसी को सलाह दी है कि छात्रों को जेईई मेन्स 2020 के आवेदन के लिए एक और मौका दिया है. उनकी इस मांग को एनटीए ने मान लिया है. जेईई-मेन्स की परीक्षा 18 से 23 जुलाई के बीच आयोजित की जानी है.

देखिये फिक्र आपकी सोमवार से शुक्रवार टीवी 9 भारतवर्ष पर हर रात 9 बजे

निशंक ने ट्वीट कर कहा, ‘कोरोना (COVID-19) महामारी के चलते विदेश में कॉलेजों में पढ़ने का प्लान बनाने वाले जो छात्र अब भारत में रहकर पढ़ाई करना चाहते हैं, उसे ध्यान में रखते हुए राष्ट्रीय परीक्षा एजेंसी (एनटीए) ने छात्रों एक मौका देने का फैसला किया है.’

बता दें जेईई-मेन्स की परीक्षा के लिये आवेदन की प्रक्रिया आज से (19 मई) शुरू होकर 24 मई तक चलेगी. जो छात्र अब तक अप्लाई नहीं कर पाए हैं उनके लिए एक और मौका है. सभी कैंडीडेट क्रेडिट कार्ड, डेबिट कार्ड, यूपीआई और पेमेंट के दूसरे ऑनलाइन तरीकों के जरिए एप्लीकेशन फीस दे सकते हैं. इसके साथ ही पहले अप्लाई कर चुके छात्र 25 से 31 मई के बीच फॉर्म में हुई गलतियां सुधार सकते हैं.

देखिये #अड़ी सोमवार से शुक्रवार टीवी 9 भारतवर्ष पर शाम 6 बजे

Related Posts