लॉकडाउन के दौरान फ्लाइट के टिकट हुए थे रद्द, Air India बगैर चार्ज फिर से करेगी बुक

एयर इंडिया (Air India) ने मंगलवार को कहा कि जिन यात्रियों की फ्लाइट 23 मार्च से 31 मई 2020 तक कैंसिल हुईं हैं वे सभी 25 मई से 24 अगस्त 2020 के बीच दोबारा टिकट ले सकते हैं.
air india flight ticket, लॉकडाउन के दौरान फ्लाइट के टिकट हुए थे रद्द, Air India बगैर चार्ज फिर से करेगी बुक

एयर इंडिया (Air India) ने अपने उन यात्रियों को बड़ी राहत दी है जिनकी फ्लाइट लॉकडाउन (Lockdown) की वजह से रद्द हो गई थीं. एयर इंडिया ने मंगलवार को एक बयान में कहा कि जिन लोगों ने 23 मार्च से लेकर 31 मई 2020 के बीच में टिकट किया था और उनकी फ्लाइट कैंसल हो गई, वे 25 मई से 24 अगस्त 2020 के बीच दोबारा टिकट ले सकते हैं. उन्हें कोई एक्सट्रा चार्ज नहीं देना होगा.

एयरलाइन ने आगे कहा कि यदि किसी यात्री को अपने रूट को बदलने की जरूरत है तो री-रूटिंग चार्ज नहीं लिया जाएगा. हालांकि उनसे किराए में आए अंतर के पैसे चार्ज किए जाएंगे. अगर किसी यात्री को अपना रूट बदलना या तारीख बदलनी है तो वह एयर इंडिया कॉल सेंटर, एआई बुकिंग ऑफिस और अधिकृत एआई ट्रैवल एजेंटों के माध्यम से कर सकता है.

वंदे भारत मिशन के तहत 30000 से ज्यादा नागरिक आए देश

लॉकडाउन (lockdown) के दौरान विदेशों में फंसे भारतीयों को स्वदेश वापस लाने के लिए केंद्र सरकार वंदे भारत मिशन (Vande bharat mission) चला रही है. केंद्रीय नागरिक उड्डयन मंत्री (Union Civil Aviation Minister) हरदीप सिंह पुरी (Hardeep Singh Puri) ने मंगलवार को कहा कि 25 मई तक विभिन्न देशों से 158 उड़ानों में 30,000 से अधिक लोग भारत लौट आए हैं और 164 उड़ानों में 10,000 से अधिक लोग भारत से बाहर गए हैं. पुरी ने कहा कि जून महीने के मध्य तक लगभग 49 हजार लोग उड़ान भरने में सक्षम होंगे.

देखिए NewsTop9 टीवी 9 भारतवर्ष पर रोज सुबह शाम 7 बजे

Related Posts