VIDEO: कंडोम बनाने वाली कंपनी ने ईजाद की नई तकनीक, अकेला इंसान नहीं खोल सकेगा पैकेट

कंडोम के अनोखे पैकेट के जरिए ये बताने की कोशिश की है कि यौन संबंध दोनों पार्टनर्स की सहमती से ही होना चाहिए. सेक्स में आनंद तभी मिलेगा जब दोनों पार्टनर की सहमति होगी.

नई दिल्ली: सुरक्षित और सहमति सेक्स के लिए अर्जेंटीना की एक कंपनी ने कंडोम की ऐसी पैकेजिंग की है जिसे अकेले नहीं खोल सकते हैं. अर्जेंटिना की ट्यूलिपन (Tulipan) कंपनी ने इसे बनाया है. दुनिया में इस तरह का पहला कंडोम पैकेट है जिसे खोलने के लिए चार हाथों की जरुरत पड़ेगी. इस पैकेट को खोलने के लिए बॉक्स के साइड वाला हिस्सा दबाना पड़ता है.

कंडोम बनाने वाली ट्यूलिपन कंपनी ने हमेशा सेफ यौन सबंध और प्लेजर की बात की है. लेकिन इस बार उन्होंने कंडोम के अनोखे पैकेट के जरिए ये बताने की कोशिश की है कि यौन संबंध दोनों पार्टनर्स की सहमती से ही होना चाहिए. सेक्स में आनंद तभी मिलेगा जब दोनों पार्टनर की सहमति होगी. द नेक्स्ट वेब को कंडोम की मार्केटिंग की जिम्मेदारी सौंपी गई है.

ट्यूलिप अर्जेंटीना कंपनी ने सोशल मीडिया पर वीडियो शेयर कर सेक्स सहमति से करने के लिए एक स्लोगन ट्वीट किया है, इस स्लोगन में लिखा है, ‘क्यों ये छोटा सा बॉक्स दो लोगों की सहमति से ही खोला जा सकता है? क्योंकि सहमति ही रिश्तों में काम करती है, अगर सहमति है तो ही आनंद है.

अब तक, ये कंडोम सिर्फ ब्यूनस आयर्स में होने वाले कार्यक्रमों में नि:शुल्क वितरित किए गए हैं. उम्मीद है कि इस साल के अंत तक ये मार्केट में खरीद के लिए उपलब्ध हो जाएंगे. द नेक्स्ट वेब के अनुसार, कंसेंट कंडोम पैक बनाने का आइडिया एक सर्वेक्षण के बाद आया जब पता चला कि अर्जेंटीना के सिर्फ 14.5 प्रतिशत पुरुषों ने नियमित रूप से कंडोम का इस्तेमाल किया था.