नोएडा में कुत्ता पालने के लिए कराना होगा रजिस्ट्रेशन, आवारा कुत्तों के काटने की शिकायतों पर हुआ एक्शन

नोएडा (Noida) में कुत्तों को लेकर काफी समय से शिकायतें आ रही थीं. कुत्ते सोसाइटी के लोगों को काट लेते थे. इन शिकायतों को ध्यान में रखते हुए नोएडा अथॉरिटी ने फैसला लिया है.

registration for dog breeding, नोएडा में कुत्ता पालने के लिए कराना होगा रजिस्ट्रेशन, आवारा कुत्तों के काटने की शिकायतों पर हुआ एक्शन

यूपी (UP) में नोएडा (Noida) के डॉग लवर्स (Dog Lovers) के लिए बड़ी खबर है. नोएडा में अब कुत्ता पालने के लिए रजिस्ट्रेशन कराना होगा. 500 रुपए में रजिस्ट्रेशन होगा. रजिस्ट्रेशन न होने पर अगर किसी शख्स ने कुत्ता पाला तो उस पर जुर्माना लगेगा.

नोएडा में कुत्तों को लेकर काफी समय से शिकायतें आ रही थीं. कुत्ते सोसाइटी के लोगों को काट लेते थे. इन शिकायतों को ध्यान में रखते हुए नोएडा अथॉरिटी ने फैसला लिया है.

गोल्डन पाम सोसायटी से आईं कई शिकायतें

गौरतलब है कि नोएडा सेक्टर 168 स्थित गोल्डन पाम सोसायटी के आसपास कुत्तों ने काफी आतंक मचा रखा है. यहां से हाल के दिनों में कुत्ते के काटने की कई शिकायतें आई हैं. इसे लेकर सोसायटी के लोगों ने रिपोर्ट दर्ज कराई थी.

सोसायटी के लोगों का कहना है कि गुरुवार को आवारा जानवरों ने दो लोगों ने घायल कर दिया. घायलों में एक शख्स की उम्र 61 साल है जबकि दूसरा 6 साल का बच्चा है.

80 साल के शख्स को कुत्ते ने काटा

सोसायटी के निवासी मोहम्मद इकबाल ने हाल ही में मीडिया को बताया था कि एक आवारा कुत्ते ने 80 साल के शख्स को काट लिया था. बिपिन बिहारी नाम का पीड़ित इसी सोसायटी में रहता था, अब उसकी मौत हो गई है.

उन्होंने बताया कि इस तरह की कई घटनाओं से लोग दहशत में आ गए हैं. सोसायटी के लोग खुद को असुरक्षित महसूस करते हैं. लोगों को घर आते समय डर लगता है. इधर कई आवारा कुत्ते घूमते रहते हैं.

देखिये फिक्र आपकी सोमवार से शुक्रवार टीवी 9 भारतवर्ष पर हर रात 9 बजे

देखिये परवाह देश की सोमवार से शुक्रवार टीवी 9 भारतवर्ष पर हर रात 10 बजे

Related Posts