कई घंटे एक ही कैब में कर सकेंगे सफर, मल्टी स्टॉप के साथ UBER ने 17 शहरों में शुरू की खास सर्विस

यह देश के जिन शहरों में उपलब्ध है उनमें दिल्ली-NCR, बैंगलौर (Bangalore), हैदराबाद (Hyderabad), कोलकाता (Kolkata), चेन्नई (Chennai), जयपुर (Jaipur), पुणे (Pune), अहमदाबाद (Ahmadabad), लखनऊ (Lucknow) जैसे शहर शामिल हैं.
Uber launches new hourly rental services in India, कई घंटे एक ही कैब में कर सकेंगे सफर, मल्टी स्टॉप के साथ UBER ने 17 शहरों में शुरू की खास सर्विस

कैब सर्विस प्रोवाइड कराने वाली कंपनी उबर (Uber) अब देश के 17 शहरों में कई घंटे और कई स्टॉप की राइड भी उपलब्ध कराएगी. घंटों के हिसाब से बुक की जाने वाली की इस रेंटल सर्विस की शुरुआती कीमत 1 घंटे और 10 किलोमीटर की लिए 189 रुपये रखी गई है. कंपनी कई घंटे की राइड सलेक्ट करने का ऑप्शन राइडर्स को दे रही है. इसमें 12 घंटे की अधिकतम सीमा रखी गई है.

देखिये फिक्र आपकी सोमवार से शुक्रवार टीवी 9 भारतवर्ष पर हर रात 9 बजे

भारत के अलावा उबर ने अमेरिका (America) और ऑस्ट्रेलिया (Australia) में हाल के हफ्तों में इस सेवा को लॉन्च किया है. भारत में इसने चंडीगढ़ (Chandigarh) में इसका संचालन किया और फिर दिल्ली-NCR के कई क्षेत्रों में इस सेवा का टेस्ट किया है. वहीं उबर की प्रतिद्वंदी कंपनी ओला (Ola) ने पिछले साल अक्टूबर में अपने प्लेटफॉर्म के जरिए सेल्फ ड्राइव रेंटल सेवा ‘ओला ड्राइव’ की औपचारिक शुरुआत की थी.

राइडर अपने मुताबिक कई स्टॉप ले सकता है

सैन फ्रांसिस्को की कंपनी की नई ऑन डिमांड सेवा राइडर्स को कई घंटों तक सफर करने की सुविधा देती है, साथ ही इस सुविधा में कई स्टॉप भी राइ़डर अपने मुताबिक ले सकता है. भारत और दक्षिण एशिया (South Asia) के शहरों के प्रमुख प्रभजीत सिंह ने कहा है कि रेंटल सेवा को इस साल के लिए शेड्यूल कर दिया गया था, हालांकि कोरोना संकट के बीच प्रक्रिया में तेजी आई है.

उन्होंने कहा कि जैसे-जैसे हमारे शहर बढ़ेंगे हमारे राइडर्स के पास नई जरूरतें होंगी. इनमें से एक रेंटल सर्विस है. सिंह ने कहा इसके लिए हर घंटे का किराया इसका बेस है, ये कई घंटे तक उबर की राइड को बुक करने की सुविधा देता है. निश्चित रूप से ये राइडर्स को उच्चतम सुरक्षा मानकों के अनुकूल है.

यह देश के जिन शहरों में उपलब्ध है उनमें दिल्ली-NCR, बैंगरौल, हैदराबाद, कोलकाता, चेन्नई, जयपुर, पुणे, अहमदाबाद, भुवनेश्वर, कोयम्बटूर, लुधियाना, चंडीगढ़, कोच्चि, लखनऊ, गुवाहटी, कानपुर और भोपाल शामिल हैं.

देखिये परवाह देश की सोमवार से शुक्रवार टीवी 9 भारतवर्ष पर हर रात 10 बजे

Related Posts