अब अगर ऊबर ड्राइवर से की बदतमीजी तो भुगतना पड़ेगा ये नुकसान

Share this on WhatsAppनई दिल्ली: रोजाना के सफर और दूसरी अन्य जरूरतों के लिए ऊबर ऐप का इस्तेमाल करने वालों के लिए एक नई खबर. ऊबर ने यात्रियों की सुरक्षा के बाद अब अपने ड्राईवरों की सुरक्षा के लिए एक नई सुरक्षा टूल किट लॅान्च की है. यह नई सुरक्षा पॅालिसी अभी सिर्फ भारत में […]

नई दिल्ली: रोजाना के सफर और दूसरी अन्य जरूरतों के लिए ऊबर ऐप का इस्तेमाल करने वालों के लिए एक नई खबर. ऊबर ने यात्रियों की सुरक्षा के बाद अब अपने ड्राईवरों की सुरक्षा के लिए एक नई सुरक्षा टूल किट लॅान्च की है.

यह नई सुरक्षा पॅालिसी अभी सिर्फ भारत में लागू की जा रही है. तो अब सावधान हो जाइए अगर आप भी कैब ड्राइवर के जरा सी देरी करने पर उसे धमकाने लगते हैं. ऊबर ने ड्राइवरों की सुरक्षा के लिए ड्राइवर सेफ्टी टूल किट लॉन्च किया है. अब ड्राइवर शेयर यूअर ट्रिप फीचर से ट्रिप के दौरान अपनी लोकेशन फैमिली के साथ शेयर कर पाएंगे. राइडर्स की ही तरह ड्राइवर भी इमरजेंसी बटन दबाकर अब मदद ले सकेंगे.

ऊबर ने एक प्रेस बयान में कहा कि अपडेट किए गए दिशानिर्देशों में उन राइडर्स के व्यवहार को देखा जाएगा जो कई सूचनाओं के बाद एक निश्चित न्यूनतम औसत रेटिंग से नीचे आते हैं ऐसे यूजर्स ऊबर ऐप इस्तेमाल करने का हक खो देंगे. इसका लेखा-जोखा रखने के लिए ऊबर यात्रा के बाद ड्राइवर और राइडर दोनों को एक दूसरे को रेट करने की अनुमति देता है. ऊबर का कहना है कि भारत पहला बाजार था जहां ऊबर ने आपातकालीन बटन लॉन्च किया था और अब यह एक बड़े सेफ्टी टूलकिट का हिस्सा होगा.

ऊबर ने अपनी गाइडलाइंस में कहा है कि अगर कोई राइडर इनका उल्लंघन करता है तो उसे ऐप इस्तेमाल करने से बैन कर दिया जाएगा. साथ ही कंपनी ने यह भी कहा हे कि अगर आपके साथ कोई दूसरा व्यक्ति या ग्रुप यात्रा कर रहा है या कोई अन्य व्यक्ति आपके खाते से राइड कर रहा है तो उनके बर्ताव के लिए भी आप ही जिम्मेदार होंगे.