ड्राइविंग लाइसेंस और व्‍हीकल रजिस्ट्रेशन की वैधता 30 जून तक बढ़ी

पूरे देश में लॉकडाउन (Lockdown in India) लागू है, इसलिए उपभोक्ता अपने-अपने वाहनों के लाइसेंस को रिन्यू नहीं करा पा रहे हैं.
Validity of driving license, ड्राइविंग लाइसेंस और व्‍हीकल रजिस्ट्रेशन की वैधता 30 जून तक बढ़ी

केंद्रीय भूतल परिवहन मंत्रालय ने ड्राइविंग लाइसेंस और वाहनों के परमिट और रजिस्ट्रेशन की वैधता अवधि 30 जून तक बढ़ा दी है. मंत्रालय ने उन वाहनों के रजिस्ट्रेशन की वैलिडिटी बढ़ाई है, जिसकी अवधि 1 फरवरी, 2020 के बाद खत्म हो गई थी. इस संदर्भ में मंत्रालय की ओर से सभी राज्य सरकारों और केंद्र शासित प्रदेशों को परामर्श (एडवाइजरी) जारी किया जा चुका है.

देखिए NewsTop9 टीवी 9 भारतवर्ष पर रोज सुबह शाम 7 बजे

मंत्रालय ने यह फैसला देशभर में उपभोक्ताओं को हो रही परेशानियों के मद्देनजर लिया है.

मंत्रालय ने कहा है, चूंकि पूरे देश में लॉकडाउन (Lockdown in India) लागू है, इसलिए उपभोक्ता अपने-अपने वाहनों के लाइसेंस को रिन्यू नहीं करा पा रहे हैं. लिहाजा, मंत्रालय ने वैधता का समय बढ़ाने का फैसला किया. जिन मामलों में ये रियायत दी है, उनमें वाहनों के फिटनेस, ड्राइविंग लाइसेंस परमिट, रजिस्ट्रेशन और मोटर व्‍हीकल एक्ट के अंतर्गत आने वाले दूसरे डॉक्यूमेंट शामिल हैं.

मंत्रालय ने इस संदर्भ में सभी राज्य सरकारों से कहा है कि इसका कड़ाई से पालन होना चाहिए. इसके लिए राज्य और केंद्र सरकार सभी संबंधित विभागों को निर्देश दे, ताकि आवश्यक समानों की आपूर्ति में बाधा न आए.

-IANS

देखिये परवाह देश की सोमवार से शुक्रवार टीवी 9 भारतवर्ष पर हर रात 10 बजे

Related Posts