मोबाइल गेम खेलने के लिए 10 साल के बेटे ने उड़ाए 34 हजार रुपये, पिता हैरान

लड़के को 'फ्री फायर' नाम के एक गेम की लत लग गई थी. उसने पिता के फोन में PayTM अकाउंट बना लिया. जब जरूरत होती तो PayTM से पैसे ट्रांसफर कर देता.

उत्‍तर प्रदेश के लखनऊ से एक अजीबोगरीब वाकया सामने आया है. एक 10 साल के बच्‍चे ने मोबाइल गेम्‍स खेलने के चक्‍कर में अपने पिता के अकाउंट में ही सेंध लगा दी. धीरे-धीरे उसने 34 हजार रुपये पार कर दिए. पीड़‍ित पिता जब साइबर सेल पहुंचा, तब मामले की पोल खुली.

रिपोर्ट के मुताबिक, लड़का पांचवी कक्षा में पढ़ता है. उसे ‘फ्री फायर’ नाम के एक गेम की लत लग गई. गेम में उसे कई बार हथियार खरीदने के लिए पैसों की जरूरत पड़ती. बच्‍चे ने पिता के फोन में PayTM अकाउंट बना लिया. जब जरूरत होती तो PayTM से पैसे ट्रांसफर कर देता.

पिता ने जब अपने खाते का स्‍टेटमेंट निकलवाया तो वे हैरान रह गए. साइबर सेल में शिकायत की तो पता चला कि जिस नंबर पर रुपये ट्रांसफर किए गए, वह उन्‍हीं का है. साइबर सेल ने बेटे से पूछताछ की तो उसने ऐसा करना कबूल लिया.

बेटे ने पिता के तीन खातों से पैसे उड़ाए. उसके बनाए PayMT वॉलेट में दस हजार रुपये बचे थे जिसे पुलिस ने बैंक में ट्रांसफर करा दिया गया है. बेटे की हरकत जान पिता बेहद हैरान हुआ और शिकायत वापस ले ली है.

ये भी पढ़ें

फीचर्स दमदार और कीमत बजट में, Lenovo ने लॉन्‍च किए ये 3 स्‍मार्टफोन

41 करोड़ यूजर्स के फोन नंबर फेसबुक से हुए लीक