CM योगी पर आपत्तिजनक टिप्पणी करने वाले कांग्रेस प्रत्याशी पर FIR दर्ज

सलमान खुर्शीद ने योगी आदित्यनाथ पर आपत्तिजनक बयान दिया था, जिसका समर्थन करते हुए कैसरगंज से कांग्रेस के उम्मीदवार विनय पांडे ने योगी आदित्यनाथ पर विवादित टिप्पणी कर दी.

गोण्डा: उत्तर प्रदेश के कैसरगंज लोकसभा सीट से कांग्रेस के प्रत्याशी विनय पांडे पर FIR दर्ज हुई है. दरअसल पूर्व सांसद विनय पांडे ने मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के खिलाफ अभद्र टिप्पणी की थी. उनके आपत्तिजनक बयान में नाथ संप्रदाय का भी जिक्र था, जिसको लेकर चुनाव आयोग ने मंगलवार को संज्ञान लिया.

विनय पांडे उर्फ बिन्नू पांडे के खिलाफ कोतवाली नगर में FIR दर्ज हुई. आचार संहिता का उल्लंघन मानते हुए मुकदमा दर्ज हुआ है.

ये कहा था विनय पांडे ने-

विनय पांडे ने सलमान खुर्शीद के योगी आदित्यनाथ पर दिए गए आपत्तिजनक बयान का समर्थन किया है. विनय पांडे ने कहा ”अवैधनाथ की संतान को सुप्रीम कोर्ट का एक अधिवक्ता, एक लीगल विधि विशेषज्ञ जिसका लोहा पूरा विश्व मानता है हिंदुस्तान ही नहीं, अगर उसको वैधता प्रदान कर रहा है कि मैं तेरा बाप हूं तो इसमें कौन सी बुराई है. अवैधनाथ से अवैध बाप से वैध बाप मिल रहा है.”

ये कहा था सलमान खुर्शीद ने-

दरअसल फर्रुखाबाद से कांग्रेस प्रत्याशी सलमान खुर्शीद ने योगी आदित्यनाथ के खिलाफ विवादित बयान दिया था. वेब पोर्टल नवभारत टाइम्स के मुताबिक उन्होंने योगी आदित्यनाथ को लेकर ऐसा फिल्मी बयान दिया था कि सुनने वाले सुनते रह गए.

खुर्शीद ने कहा था- ‘मुझे इस बात की खुशी है कि योगी आदित्यनाथ मुझसे लड़ाई मानते हैं. उन्होंने मेरे बारे में कुछ कहा है तो जब और जहां चाहें बहस कर लें और हो सके तो बहस किसी गौशाला में कर लें, ताकि यह पता चले कि गाय उनके साथ है या नहीं.’

योगी आदित्यनाथ पर आगे बरसते हुए खुर्शीद ने कहा था कि ‘योगी जी से कहिए कि रिश्ते में मैं उनका बाप लगता हूं. वह इसके लिए क्या कहेंगे? बेटा बड़ा नकारा निकला. गौमाता को खाना भी पूरा नहीं पहुंचाता. किसी और से चोरी करे तो समझ में आता है, लेकिन जिसको मां कहा उससे चोरी की. चोरी तो कृष्णगोपाल भी माखन की करते थे, लेकिन ये चारे की चोरी करते हैं.’

दरअसल सीएम योगी ने फर्रुखाबाद की एक जनसभा में सलमान खुर्शीद पर हमला बोला था. उन्होंने कहा था कि बाटला हाउस के आतंकियों से सलमान खुर्शीद के क्या संबंध थे? उनकी पैरवी में सलमान क्यों और किस हैसियत से पहुंचे थे? सलमान खुर्शीद योगी के इसी बयान का जवाब देते हुए थोड़े फिल्मी और ज़्यादा तल्ख हो गए थे.

ये भी पढ़ें- योगी से कहिए रिश्ते में मैं उनका बाप लगता हूं- सलमान खुर्शीद

ये भी पढ़ें- ‘कांग्रेस सरकार आई तो दोनों दाढ़ी वालों को जेल में ठूंस देंगे’, फूलन देवी के पति की धमकी

ये भी पढ़ें- टिकट न मिलने से छोड़ी चौकीदारी, कुछ देर में फिर बने ‘चौकीदार’, देखें VIDEO