लखनऊ में बारातियों से भरी पिकअप नहर में गिरी, 7 बच्चों की मौत की आशंका

लोगों ने किसी तरह से एक-दूसरे को खींचकर नहर से बाहर निकाला. देर रात क्रेन की मदद से पिकअप को बाहर निकाला गया जिसके बाद...

लखनऊ: उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ में बुधवार देर रात 29 सवारियों से भरा एक पिकअप वाहन इंदिरा नहर में जा गिरा. इस हादसे में 22 लोगों को किसी तरह सही सलामत बाहर निकाल लिया गया लेकिन सात बच्चे अभी भी लापता हैं.

शादी समारोह से लौट रहे थे लोग
आईजी रेंज लखनऊ एस.के. भगत ने बताया, “बुधवार रात करीब दो बजे 29 लोग पिकअप में सवार होकर नगराम से एक शादी समारोह से लौट रहे थे. नहर के पास एक पतली पगडंडी पर पिकअप फंस गया. जिसके बाद ड्राईवर ने वाहन को बायीं ओर मोड़ना चाहा, लेकिन जगह न होने की वजह से पिकअप इंदिरा नहर में जा गिरा.”


चल रहा है सर्च ऑपरेशन
उन्होंने बताया, “लोगों ने किसी तरह से एक-दूसरे को खींचकर नहर से बाहर निकाला. देर रात क्रेन की मदद से पिकअप को बाहर निकाला गया जिसके बाद सर्च ऑपरेशन शुरू किया गया. अब तक 22 लोगों को बचाया जा चुका है, सात बच्चे अभी भी लापता हैं. बचाव अभियान जारी है.”

अभी बच्चों का नहीं चला पता
घटना के बाद सुबह चार बजे से एनडीआरएफ और स्थानीय गोताखोरों की मदद से तलाशी अभियान चलाया जा रहा है, लेकिन बच्चों का पता नहीं लग पाया. वहीं, मौके पर पुलिस महानिदेशक ओपी सिंह और एसएसपी कलानिधि नैथानी भी मौजूद हैं.

ये भी पढ़ें-

बर्खास्त IPS संजीव भट्ट को कोर्ट ने सुनाई उम्रकैद की सजा, हिरासत में मौत से जुड़ा है मामला

गुजरात में दलित सरपंच के पति की पीट-पीटकर हत्या, पुलिस से मांगी थी सुरक्षा

महाराष्ट्र में शिवसेना का होगा अगला सीएम, स्थापना दिवस पर लिया संकल्प