भारी बारिश के चलते उत्तर प्रदेश में 79 लोगों की हुई मौत, मौसम विभाग ने जारी की चेतावनी

79 में से 35 की मौत शनिवार को राज्यभर में हुई भारी बारिश से जुड़ी घटनाओं से हुई. आजमगढ़ और मिर्जापुर में चार और गाजीपुर और अंबेडकर नगर में तीन-तीन लोगों की मौत हुई.

पूरे उत्तर प्रदेश में भारी बारिश के चलते हुई घटनाओं से लगभग 79 लोगों की पिछले दो दिनों में मौत हो गई है. 79 में से 35 की मौत शनिवार को राज्यभर में हुई भारी बारिश से जुड़ी घटनाओं से हुई. आजमगढ़ और मिर्जापुर में चार और गाजीपुर और अंबेडकर नगर में तीन-तीन लोगों की मौत हुई.

गोरखपुर, फिरोजपुर, उन्नाव, बांदा, बलिया और सीतापुर जिलों में भी दो-दो लोग भारी बारिश के चलते मारे गए. वहीं बुलंदशहर, अमेठी, शहारनपुर, लखीमपुर, फतेहपुर, प्रयागराज, चित्रकूट, सुल्तानपुर और देवरिया में भी एक-एक मौत की खबर अधिकारियों ने शनिवार को दी.

शुक्रवार को उत्तर प्रदेश में भारी बारिश के चलते 44 लोगों की मौत हुई थी. राज्य के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने शुक्रवार को सूबे के सभी जिला मजिस्ट्रेट को बाढ़ और भारी बारिश से प्रभावित इलाकों के दौरे करने का निर्देश दिया था. मुख्यमंत्री योगी ने मरने वालों के परिजनों को 4 लाख रुपए की सहायता राशि देने का भी ऐलान किया था.

सूबे के मुख्यमंत्री ने कहा, “भारी बारिश से प्रभावित लोगों को तत्काल राहत दी जानी चाहिए और इलाज की व्यवस्था भी की जानी चाहिए.” मौसम विभाग ने मध्य और पूर्वी उत्तर प्रदेश के कई हिस्सों में अगले 24 घंटों के दरमियान भारी बारिश होने की संभावना जताई है.

ये भी पढ़ें: उत्तर प्रदेश में कश्मीरी छात्रों से मिले योगी आदित्यनाथ, लोकतंत्र के असल मायनों पर की चर्चा