यूपी: 8 साल के बच्चे ने ऑनलाइन गेम खेलने के लिए पिता के अकाउंट से उड़ाए 35,000 रुपये

छात्र ने दिसंबर 2018 में पिता के फोन में चोरी से पेटीएम अकाउंट बनाया था. वह ऑनलाइन गेम फ्री फायर खेलता था.

उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ से एक बेहद हैरान कर देने वाला मामला सामने आया है. यहां पर आठ साल के बच्चे ने गेम के चक्कर में पिता के खाते से ही 35 हजार रुपये खर्च कर डाले. रुपये निकलने की जानकारी मिलने पर पीड़ित ने साइबर क्राइम सेल में शिकायत की, जिसके बाद पूरा मामला सामने आया.

खेलता था ऑनलाइन गेम फ्री फायर
छात्र ने दिसंबर 2018 में पिता के फोन में चोरी से पेटीएम अकाउंट बनाया था. वह ऑनलाइन गेम फ्री फायर खेलता था. इसके लिए उसे गेम में तरह-तरह के भुगतान करने पड़ते थे. पिता के खाते से पेटीएम लिंक कर वह रुपये स्थानांतरित कर रहा था.

पीड़ित का जन-धन योजना, ओरियेंटल बैंक और पंजाब नेशनल बैंक में खाता है, जिससे उनका मोबाइल नंबर लिंक है. छात्र ने तीनों खातों से 23 हजार पांच सौ, 10 हजार पांच सौ और एक सौ 14 रुपये पेटीएम के जरिये स्थानांतरित किए थे.

गेम खेलने के लिए खोला था पेटीएम वॉलेट 
साइबर क्राइम सेल ने पीड़ित के आठ साल के बच्चे से पूछताछ की तो उसने बताया कि ऑनलाइन गेम खेलने के लिए उसी ने पेटीएम वॉलेट खोला था. रुपये भी उसी ने ट्रांसफर किए थे. उसने पिता के खाते से गेम खेलने के लिए करीब 35 हजार रुपये निकाले थे.

इस घटना के उजागर होने पर छात्र को अपनी गलती का अहसास हुआ. उसके अंदर डर भी था कि घर जाने पर पापा की डांट या पिटाई पड़ सकती है. उसके इस डर को सीओ हजरतगंज व साइबर क्राइम भांप गए थे. उन्होंने पिता की काउंसलिंग. उन्हें समझाया कि घर पर बेटे के साथ सामान्य व्यवहार करें.

ये भी पढ़ें-

अगस्ता वेस्टलैंड घोटाला: कोर्ट ने खारिज की क्रिश्चियन मिशेल की जमानत याचिका

PM मोदी की मौजूदगी में बोले उद्धव ठाकरे, अयोध्या में करेंगे राम मंदिर का निर्माण

PM मोदी ने दी मुंबई को मेट्रो की सौगात, बोले- वैज्ञानिकों से हूं प्रभावित