नाबालिग बच्ची के लिए 80 साल के बूढ़ों ने लगाई बोली, पुलिस ने बचाई लड़की की जिंदगी

पुलिस ने बताया कि पीड़ित लड़की रांची की रहने वाली है. एक साल पहले ही इसकी मां की मौत हो गई थी.

बुलंदशहर के अहमदगढ़ में मानवता को शर्मसार करने वाली घटना सामने आई है. जहां शादी के लिए 16 साल की बच्ची की बोली लगाई जा रही था. बच्ची को खरीदने के लिए 20 से 80 साल की उम्र तक के लोग बोली लगा रहे थे.

गनीमत यह रही कि पुलिस को इस बात जानकारी मिली और मौके पर पहुंच कर पुलिस ने बच्ची की जिंदगी बचा ली. पुलिस के पहुंचते ही बोली लगाने वाले फरार हो गए. लेकिन दो महिलाओं सहित सात लोग पुलिस के हत्थे चढ़ गए.

पुलिस ने बताया कि पीड़ित लड़की रांची की रहने वाली है. एक साल पहले ही इसकी मां की मौत हो गई थी. इसके बाद लड़की के पिता ने दूसरी शादी कर ली थी. कुछ दिनों बाद ही सौतेली मां ने उसे 50 हजार रुपए में कलावती नाम की एक महिला को बेच दिया था. कलावती पिस्का नगरी की रहने वाली है और बच्ची को लेकर वह बुलंदशहर के औरंगाबाद पहुंच गई. जहां औरंगाबाद निवासी महेंद्र के घर से पूरे गांव में बच्ची की बोली लगाने की खबर फैलाई गई. जिसके बाद वहां लोगों की भीड़ जुट गई. बीच्ची की बोली 50 हजार रुपए से शुरू हुई थी.

जैसे ही पुलिस मौके पर पहुंची तो वहां भगदड़ मच गई. पुलिस ने कलावती सहित सात लोगों को गिरफ्तार कर लिया है. साथ ही सौदेबाजी के लिए लगाए गए 12 हजार रुपये भी पुलिस ने जब्त कर लिए हैं. महिला सेल की सुरक्षा में बच्ची अपने परिवार वालों का इंतजार कर रही है.

ये भी पढ़ें: JNU हिंसा पर एक फोन नंबर से कटघरे में क्यों आई कांग्रेस, क्या है पूरा मामला?