अयोध्या में सीएम योगी बोले – 500 सालों बाद साफ हुआ भव्य राम मंदिर का रास्ता

इस मौके पर सीएम योगी ने सूर्यकुंड आरोग्य मेला को लेकर उन्होंने कहा कि यह प्रदेश का चौथा मेला है. सीएम योगी ने कहा कि 500 सालों बाद भव्य राम का मंदिर का रास्ता साफ होने के बाद पहली बार मैं अयोध्या आया हूं.

उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने रविवार को अयोध्या के सूर्यकुंड स्थित आरोग्य मेले का उद्घाटन किया. इस मौके पर सीएम योगी ने सूर्यकुंड आरोग्य मेला को लेकर उन्होंने कहा कि यह प्रदेश का चौथा मेला है. सीएम योगी ने कहा कि 500 सालों बाद भव्य राम का मंदिर का रास्ता साफ होने के बाद पहली बार मैं अयोध्या आया हूं.

सीएम योगी ने कहा कि मोदी जी ने जो कहा था वो किया, चाहे वह कश्मीर से आर्टिकल 370 को हटाना हो, तीन तलाक की प्रथा को प्रतिबंधित करना हो या अयोध्या में राम मंदिर के लिए मार्ग प्रशस्त करने का काम हो. सीएम योगी ने कहा कि पीएम मोदी के इन फैसलों से साफ पता चलता है कि वे नेतृत्व के प्रतीक हैं. सीएम योगी ने अयोध्यावासियों की तरफ से पीएम मोदी और गृह मंत्री अमित शाह का अभिनंदन भी किया.

सीएम योगी अदित्यनाथ ने कहा कि देश ने मोदी जी पर विश्वास किया है. मैं हमेशा से कहता रहा हूं, हमे भगवान राम की मर्यादा का उल्लंघन नहीं करना है. पांच सौ सालों में कितनी पीढ़ी चली गई, लेकिन हमारी पीढ़ी सौभाग्यशाली है. जिसने आंदोलन को भी देखा और मंदिर के बनते भी देखेगा. रामराज्य की अवधारणा को मोदी जी की सरकार ने साकार किया है.

संत सम्मेलन में शामिल हुए सीएम योगी

आयुष्मान भारत योजना के लिए भी उन्होंने पीएम मोदी को धन्यवाद दिया और कहा कि हर व्यक्ति आयुष्मान भारत का गोल्डन कार्ड जरूर बनवा लें. इसके तहत हर किसी को पांच लाख तक की स्वास्थ्य सुविधा प्रतिवर्ष मिल रही है.

इसके बाद मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ सुग्रीव किला पहुंचे. यहां सुग्रीव किला में आयोजित संत सम्मेलन में शामिल हुए. संत सम्मेलन के मंच पर अयोध्या के सभी प्रमुख साधु संत मौजूद रहे. विश्व हिंदू परिषद के उपाध्यक्ष और राम मंदिर तीर्थ क्षेत्र ट्रस्ट के पदाधिकारी चंपत राय भी मंच पर मौजूद थे.

ये भी पढ़ें – 

प्रेग्नेंट महिलाओं की कैसे होगी केयर, यह यूनिवर्सिटी करवाएगी ‘गर्भ संस्कार’ का स्पेशल कोर्स

यूपी के डिप्टी सीएम केशव मौर्य बोले- सोनभद्र में मिली सोने की खदान से दूर होगी गरीबी

सोनभद्र की जमीन में दफन है 3000 टन सोना, कहां से फैली ये बात?

Related Posts