सपा सांसद आजम खान पर अब बकरी चोरी का केस दर्ज

सांसद आजम खान पर पशुओं को जबरन खुलवाने के कई मुकदमे दर्ज हो चुके हैं. यतीमखाना मामले में अब तक आजम खान के खिलाफ 11 मुकदमे दर्ज हो चुके हैं.

रामपुर: समाजवादी पार्टी के सांसद आजम खान के खिलाफ बकरी चोरी का मुकदमा दर्ज किया गया है. एक जमाने वो भी था जब आजम खान की भैंसे चोरी हो गई थीं और पूरे उत्‍तर प्रदेश की पुलिस में हड़कंप मच गया था.

आजम खान, उनके मीडिया प्रभारी फसाहत अली खान शानू, तत्कालीन सीओ सिटी आले हसन, एसओजी के एक सिपाही, ठेकेदार इस्लाम, मोहम्मद सलीम, शिया वक्फ बोर्ड के अध्‍यक्ष वसीम रिजवी समेत 25 लोगों को इस मामले में नामजद किया गया है. आरोप है कि ये लोग अचानक घर में घुस आए और कीमती सामान फेंक दिया. दो गले के हार, लगभग चार तोले के कानों के बुंदे, एक सोने की अंगूठी, एक गाय और चार बकरियां ले गए. आरोप यह भी है कि इन लोगों ने जाते-जाते चरस के झूठे मुकदमे मे के फंसाने की धमकी भी दी.

आजम खान के खिलाफ यह केस यतीमखाने की जमीन पर कब्‍जे के मामले में कराया गया है. रिपोर्ट लिखाने वाली नसीमा खातून का आरोप है कि 15 अक्तूबर 2016 को आजम खान की शह पर तत्कालीन सीओ रामपुर आलेहसन खान, शिया वक्फ बोर्ड के अध्यक्ष वसीम रिजवी, जफर फारूकी, एसओजी के सिपाही धर्मेंद्र, आजम खान के मीडिया प्रभारी फसाहत अली खां शानू, मोहम्मद सलीम उनके घर में घुस आए थे. इन लोगों ने घर में घुसकर तोड़फोड़ की और परिजनों को मारा पीटा, इसके बाद उनके घर पर बुल्डोजर भी चलवा दिया.

पुलिस ने नसीमा की तहरीर पर आईपीसी की धारा 452, 427, 389, 395, 448, 304, 504, 506 और 120 बी के तहत एफआईआर लिखी है. इनमें गैर इरादतन हत्या की धारा 304 भी है. गौरतलब है कि सांसद आजम खान पर पशुओं को जबरन खुलवाने के कई मुकदमे दर्ज हो चुके हैं. यतीमखाना मामले में अब तक आजम खान के खिलाफ 11 मुकदमे दर्ज हो चुके हैं.