रेप पीड़‍िता ने अस्‍पताल में तोड़ा दम, परिवार नहीं आया तो यूपी पुलिस ने किया अंतिम संस्‍कार

उत्तर प्रदेश के आगरा से ऐसा मामला सामने आया जो पुलिस के मानवीय चेहरे से परिचित कराता है.
Agra Police Cremates Rape Victim, रेप पीड़‍िता ने अस्‍पताल में तोड़ा दम, परिवार नहीं आया तो यूपी पुलिस ने किया अंतिम संस्‍कार

पुलिस की कार्यप्राली पर हमेशा सवाल उठते रहे है. लेकिन उत्तर प्रदेश के आगरा से ऐसा मामला सामने आया जो पुलिस के मानवीय चेहरे से भी परिचित कराता है. आगरा पुलिस ने एक बलात्कार पीड़िता के शव का अंतिम संस्कार किया.

उत्तरप्रदेश के आगरा में एक महिला के साथ रेप किया गया और बाद में महिला की मृत्यु हो गई. पुलिस ने महिला के परिजनों के बारे में पता करने की कोशिश की. लेकिन कुछ ना पता चलने पर सम्मान के साथ के साथ महिला का अंतिम संस्कार कर दिया गया. न्यूज एजेंसी एएनआई के मुताबिक महिला का अंतिम संस्कार हिंदू रीति रिवाज के अनुसार किया गया. अंतिम संस्कार के बाद परंपरा के अनुसार ‘भोजी’ का भी आयोजन किया गया.

SP रोहन प्रमोद बोत्रे ने बताया कि कुछ दिनों पहले एक रेप पीड़िता की उपचार के दौरान आगरा के एक अस्पताल में मृत्यु हो गई थी. जब शव की पहचान करने वाला कोई नही मिला तो पुलिस ने पूरी जिम्मेदारी के साथ पोस्टमॉर्टम के बाद महिला का अंतिम संस्कार कर दिया. एसपी ने कहा कि पुलिस का ये एक सराहनीय कदम है जो पुलिस और लोगों को जोड़ने का काम करेगा. पुलिस डिपार्टमेंट के वरिष्ठ अधिकारियों ने आगरा पुलिस के इस कदम की सराहना की है.

ये भी पढ़ें

JNU हिंसा: दिल्ली पुलिस की जांच में क्या-क्या आया सामने, पढ़ें पूरी कहानी

Related Posts