अपनी ही पार्टी के खिलाफ प्रचार करेंगे शत्रुघ्न सिन्हा, अखिलेश यादव ने किया ऐलान

आजम खान के बयान पर जवाब देते हुए अखिलेश यादव ने कहा कि महिलाओं के खिलाफ किसी भी तरह की टिप्पणी नहीं होनी चाहिए.

लखनऊ: दूसरे चरण के मतदान से पहले सपा अध्यक्ष अखिलेश यादव ने प्रेस कॉन्फ्रेंस की है. इस दौरान उनके साथ सांसद डिम्पल यादव और लखनऊ से समाजवादी पार्टी की प्रत्याशी और शत्रुघ्न सिन्हा की पत्नी पूनम सिन्हा मौजूद रहीं. अखिलेश यादव ने कहा कि पहले चरण मे जिस तरह से गठबंधन के पक्ष मे वोटिंग हुई उसी तरह दूसरे चरण में भी गठबंधन को वोट मिलेगा.

अखिलेश यादव ने कहा कि पूनम सिन्हा गठबंधन की प्रत्याशी हैं. बीजेपी ध्यान भटकाने का सबसे ज्यादा काम करती है. साथ ही उन्होंने कहा कि गठबंधन प्रत्याशी पूनम सिन्हा के लिए शत्रुघ्न सिन्हा लखनऊ में सपा का प्रचार करेंगे.

आजम के बयान पर दिया जवाब
आजम खान के बयान पर अखिलेश यादव ने कहा, ‘सपा ने सबसे ज्यादा महिलाओं का सम्मान किया है और सम्मान दिलाने का काम किया है. ध्यान हटाने की सबसे बड़ी ताक़त भाजपा के पास है. लखनऊ का चुनाव लखनऊ के विकास पर समाजवादी पार्टी लड़ेगी. लोग सपा का काम देख चुके हैं. गठबंधन का भी काम देख चुके हैं.’

महिलाओं का सम्मान हमने सबसे ज्यादा किया
आज़म खान पर अखिलेश ने कहा, ‘सपा को बार बार ये नहीं कहना चाहिए कितना सम्मान हमने महिलाओं बेटियों का किया है उतना किसी ने नहीं किया होगा और भाजपा सिर्फ़ ध्यान उठाने में लगी रहती है, हमने महिला सुरक्षा के लिए हाईटेक पुलिसिंग शुरू की, आज़म खान साहब के किसी शब्द को उठाकर उसका इस्तेमाल किया जा रहा है.’

डिंपल यादव ने मीडिया को जिम्मेदार बताया
डिंपल यादव ने कहा कि जब दयाशंकर सिंह ने मायावती जी के खिलाफ टिप्पणी की थी और बीजेपी ने जब प्रियंका गांधी के खिलाफ टिप्पणी की थी. तब मीडिया क्यों खामोश थी.

शत्रुघ्न सिन्हा करेंगे प्रचार
गौरतलब है कि पटना साहिब से सांसद रहे शत्रुघ्न सिन्हा ने भाजपा का दामन छोड़ दिया है और कांग्रेस के पाले में पहुंच गए हैं. कांग्रेस ने उनको पटना साहिब से ही उम्मीदवार बनाया है. यूपी के महागठबंधन में कांग्रेस शामिल नहीं है. नतीजा अब शत्रुघ्न सिन्हा कांग्रेस के ही खिलाफ लखनऊ में प्रचार करते नजर आएंगे. कांग्रेस ने लखनऊ सीट से आचार्य प्रमोद कृष्णम को प्रत्याशी बनाया है जबकि बीजेपी से राजनाथ सिंह चुनाव लड़ रहे हैं.