AMU में लगी जिन्ना की तस्वीर को पाकिस्तान पहुंचाना मेरी पहली प्राथमिकता- BJP सांसद

अलीगढ़ से भारतीय जनता पार्टी (BJP) के प्रत्याशी सतीश कुमार गौतम 656215 वोट पाकर विजेता बने.

लखनऊ: अलीगढ़ लोकसभा सीट से लगातार दूसरी बार चुनाव जीतने वाले भारतीय जनता पार्टी (BJP) के सांसद सतीश कुमार गौतम ने कहा है कि उनकी पहली प्राथमिकता अलीगढ़ मुस्लिम यूनिवर्सिटी में लगी मोहम्मद अली जिन्ना की तस्वीर को पाकिस्तान पहुंचाना है.

सांसदी का चुनाव जीतते ही सतीश कुमार गौतम ने कहा कि “मेरी प्राथमिकताओं में AMU में लगी मोहम्मद अली जिन्ना की तस्वीर को पाकिस्तान पहुंचाना है.” इसके साथ उन्होंने ये भी कहा कि “मैं SC/ST छात्रों के आरक्षण के लिए भी काम करूंगा. सबका साथ, सबका विकास हमारा मोटो है.”

गौतम ने 656215 वोट हासिल कर BSP के उम्मीदवार अजीत बलियान को हराया, जिनको 426954 वोट मिले. BJP ने लोकसभा चुनाव में 1991 से 2001 तक लगातार पांच बार अलीगढ़ सीट जीती थी.  कांग्रेस ने 2004 में इस सीट पर कब्जा जमाया था, लेकिन 2009 में वह बहुजन समाज पार्टी (BSP) से हार गई थी. BJP ने 2014 में अलीगढ़ लोकसभा सीट पर फिर से जीत हासिल की थी. BJP के सतीश कुमार गौतम ने BSP के प्रतिद्वंदी को 2.87 लाख मतों से करारी मात दी थी.

ये भी पढ़ें: ‘ईश्वर का लिखा लेख मिटा सकता हूं’ कहने वाले निरहुआ से हार के बाद यूजर ने पूछा- का हाल बा हो

एक बार फिर उत्तर प्रदेश में BJP ने अच्छा प्रदर्शन करते हुए 62 सीटों पर जीत हासिल की है. जबकि उसकी साथी अपना दल (सोनेलाल) को दो सीटों पर जीत मिली है. BSP के नाम 10 और गठबंधन में उसकी साथी समाजवादी पार्टी (SP) के नाम 5 सीटें रहीं हैं. कांग्रेस के हाथ सिर्फ एक सीट लगी. कांग्रेस के राष्ट्रीय अध्यक्ष राहुल गांधी को भी मोदी लहर में अमेठी सीट गंवानी पड़ी है.

ये भी पढ़ें: अमेठी में राहुल हारे तो कन्‍नौज में डिंपल, जानिए यूपी की VIP सीट्स पर क्‍या रहे नतीजे