चित्रकूट मंडल के चारों जिले Covid-19 मुक्त, रमजान में मुस्लिम धर्मगुरुओं से मिले DIG

नोडल अधिकारी डॉक्टर करण राजपूत ने बताया कि चित्रकूट (Chitrakoot) धाम मंडल के चारों जनपद पूर्ण रूप से कोरोना मुक्त (Coronavirus Free) हो गए हैं. अब तक लगभग 400 लोगों की टेस्ट रिपोर्ट आ चुकी है. सभी रिपोर्ट नेगेटिव हैं.
four districts of Chitrakoot mandal Covid-19 freed, चित्रकूट मंडल के चारों जिले Covid-19 मुक्त, रमजान में मुस्लिम धर्मगुरुओं से मिले DIG

उत्तर प्रदेश का चित्रकूट धाम मंडल कोरोनावायरस (Coronavirus) से मुक्त हो गया है. चित्रकूट धाम मंडल के 4 जनपदों में बांदा, चित्रकूट, हमीरपुर और महोबा में बांदा इकलौता जिला था जहां कोविड-19 (Covid-19) के अब तक 3 पॉजिटिव केस सामने आए थे. ये सभी मेडिकल कॉलेज बांदा में आइसोलेट किए गए थे. उनका इलाज हुआ और आज की तारीख में जिले में एक भी कोरोना पॉजिटिव केस नहीं है.

देखिए NewsTop9 टीवी 9 भारतवर्ष पर रोज सुबह शाम 7 बजे

कोरोना से जंग लड़ रहे नोडल अधिकारी डॉक्टर करण राजपूत ने बताया कि बांदा चित्रकूट धाम मंडल के चारों जनपद पूर्ण रूप से कोरोना मुक्त हो गए हैं. अब तक लगभग 400 लोगों की टेस्ट रिपोर्ट आ चुकी है. सभी रिपोर्ट नेगेटिव हैं. उन्होंने बताया कि जिले में जो कोरोना पॉजिटिव थे उनमें सबसे पहला साजिद अली इलाज से ठीक हो गया.

four districts of Chitrakoot mandal Covid-19 freed, चित्रकूट मंडल के चारों जिले Covid-19 मुक्त, रमजान में मुस्लिम धर्मगुरुओं से मिले DIG

बांदा में तीसरे मरीज की दूसरी टेस्ट रिपोर्ट नेगेटिव

डॉ. राजपूत ने कहा कि दूसरे मरीज अनवर अली जिसकी पांचवी रिपोर्ट भी पॉजीटिव आई थी. आज उसकी छठी रिपोर्ट नेगेटिव हो गई है. एक व्यक्ति मुंबई से आया था. वह मुंबई में चाय बेचने का काम करता था. उसकी दूसरी रिपोर्ट नेगेटिव हो गई है. आज हम यह कह सकते हैं कि बांदा हमीरपुर चित्रकूट महोबा सभी जनपद कोरोनावायरस से मुक्त हो गया है.

दूसरी ओर रमजान का महीना शुरू होने को लेकर डीआईजी बांदा दीपक कुमार ने शहर में भ्रमण और निरीक्षण किया. डीआईजी ने इस मौके पर जिले के मुस्लिम धर्मगुरुओं से भी मुलाकात की. उन्होंने बताया कि इस्लाम को मानने वालों के लिए यह महीना बहुत पवित्र है और इस दौरान रोजा और उसके बाद इफ्तार का आयोजन होता आया है. इन सबों के बीच डीआईजी ने लॉकडाउन और सोशल डिस्टैंसिंग का ख्याल रखने की अपील की.

मुस्लिम धर्मगुरुओं ने की सोशल डिस्टैंसिंग की अपील

डीआईजी ने बताया कि मुलाकात के दौरान मुस्लिम धर्मगुरुओं ने यकीन दिलाया है कि इस समय राष्ट्रधर्म सबसे बड़ा धर्म है. अभी कोरोना को हराना ही सबका अकेला मकसद है. नमाज के लिए बाहर इकट्ठा ना होने और घर पर ही नमाज पढ़ने की बात पर सबने जोर दिया.

four districts of Chitrakoot mandal Covid-19 freed, चित्रकूट मंडल के चारों जिले Covid-19 मुक्त, रमजान में मुस्लिम धर्मगुरुओं से मिले DIG

मौलानाओं ने कहा कि जिस तरह शबे बरात में लोग इकट्ठा नहीं हुए उसी प्रकार रमजान में भी लोग सामाजिक दूरी बनाए रखेंगे. रोजा, नमाज, इबादत सब घरों के अंदर ही करेंगे. इफ्तार के समय भी लोग एक जगह इकट्ठा नहीं होंगे.

देखिये #अड़ी सोमवार से शुक्रवार टीवी 9 भारतवर्ष पर शाम 6 बजे

Related Posts