मर्डर केस में BJP विधायक अशोक सिंह चंदेल को आजीवन कारावास

उत्तरप्रदेश की हमीरपुर सदर विधानसभा सीट से भाजपा विधायक हैं अशोक सिंह चंदेल. दिन दहाड़े 5 मर्डर केस में इलाहबाद हाईकोर्ट ने उन्हें आजीवन कारावास की सजा सुनाई है.

लखनऊ. इलाहाबाद हाईकोर्ट ने हमीरपुर से भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के विधायक अशोक सिंह चंदेल को मर्डर केस में आजीवन कारावास की सजा सुनाई है. हाईकोर्ट ने ये सजा 26 जनवरी 1997 में हुए 5 मर्डर केश में सुनाई है.

भाजपा विधायक अशोक सिंह चंदेल सहित 10 लोगों को आजीवन कारावास की सजा सुनाई गई है. दिन दहाड़े एक ही परिवार के 5 लोगों की हत्या के मामले में दोष सिद्ध हुआ था. अशोक सिंह चंदेल समेत रघुवीर सिंह, आशुतोष सिंह उर्फ डब्बू, साहब सिंह, भान सिंह, प्रदीप सिंह, उत्तम सिंह, श्याम सिंह आदि को सजा हुई है. पीड़ित परिवार को 22 साल के बाद न्याय मिला है.

ये था मामला 

बता दें कि हमीरपुर में 22 साल पहले दिन दहाड़े एक ही परिवार के 5 लोगों की हत्या कर दी गई थी. इस हत्याकांड का आरोप भाजपा विधायक अशोक सिंह चंदेल समेत 10 लोगों पर था. इस हत्याकांड में 5 लोगों की मौत के साथ 5 लोग घायल भी हुए थे. इस मामले में अशोक सिंह चंदेल और उनके निजी गनर रुक्कू को भी नामजद किया गया था. वह बहुजन समाज पार्टी के टिकट से हमीरपुर लोकसभा सीट से 13वीं लोकसभा के सदस्य रह चुके हैं.

निचली अदालत ने किया था बरी

अशोक सिंह चंदेल समेत दस लोगों को निचली अदालत ने बरी कर दिया था. जिसके बाद मामला हाईकोर्ट पहुंचा. रुक्कू तभी फरार हो गया था, बाद में उसके हाजिर होने पर मुकदमा चला और सजा हो गई. इस प्रकरण में हाईकोर्ट ने भाजपा विधायक अशोक चंदेल व अन्य को दोषी मानते हुए आजीवन कारावास की सजा सुनाई गई है.