विकास दुबे के राइट हैंड अभय दुबे की 29 जून को हुई थी शादी, 13 मामलों में था आरोपी

अभी हाल ही में 29 जून 2020 को अमर दुबे (Amar Dubey) की शादी हुई थी. 2 जुलाई की रात को विकरू गांव में उसने विकास दुबे के साथ मिलकर पुलिस टीम पर हमला किया.
Amar Dubey killed encounter, विकास दुबे के राइट हैंड अभय दुबे की 29 जून को हुई थी शादी, 13 मामलों में था आरोपी

यूपी (UP) के हमीरपुर के मौदहा एनकाउंटर (Encounter) में मारे गए अमर दुबे (Amar Dubey) को विवास दुबे (Vikas Dubey) का राइट हैंड माना जाता था. अमर विकास दुबे के साथ आपराधिक दुनिया में कदम रखने की तैयारी कर रहा था.

अमर दुबे पर कानपुर के चौबेपुर थाने और कानपुर देहात में कुल 13 मुकदमे दर्ज थे. इनमें 8 मामले में उसपर हत्या, हत्या का प्रयास, लूट, रंगदारी, डकैती और धमकी देने जैसी गंभीर धाराओं में मुकदमा दर्ज है.

पुलिसकर्मियों पर बरसाईं गोलियां

अमर विकास दुबे के साथ हर जुर्म में शामिल रहता था. बीती 2 जुलाई की रात जब विकास दुबे के घर पुलिस दबिश देने पहुंची थी तब अमर दुबे ने भी पुलिसकर्मियों पर गोलियां बरसाई थीं.

देखिये #अड़ी सोमवार से शुक्रवार टीवी 9 भारतवर्ष पर शाम 6 बजे

इस हत्याकांड में अमर के खिलाफ नामजद FIR दर्ज  कराई गई थी और उस पर 25 हजार रुपये का इनाम घोषित किया था. इस घटना के बाद अमर फरार हो गया था.

पुलिस के सूत्रों से मिली जानकारी के मुताबिक, अमर विकास के साथ फरीदाबाद गया था. लेकिन जब इसकी भनक फरीदाबाद पुलिस और यूपी एसटीएफ को लगी तो दोनों अलग-अलग फरार हो गए.

हमीरपुर से MP भागना चाहता था अमर

अमर फरीदाबाद से हमीरपुर के रास्ते मध्य प्रदेश भागना चाहता था लेकिन एसटीएफ की सख्ती की वजह से वो मौदहा में अपने रिश्तेदार के घर छिपने जा रहा था.

इस बीच उसे एसटीएफ ने घेर लिया और सरेंडर करने को कहा, लेकिन उसने फायरिंग कर दी. जवाबी फायरिंग में वह मारा गया.

अभी हाल ही में 29 जून 2020 को अमर दुबे की शादी हुई थी. 2 जुलाई की रात को विकरू गांव में उसने विकास दुबे के साथ मिलकर पुलिस टीम पर हमला किया.

देखिये फिक्र आपकी सोमवार से शुक्रवार टीवी 9 भारतवर्ष पर हर रात 9 बजे

Related Posts