VIDEO: अमेठी के दौरे पर स्‍मृति ईरानी, डीएम ने बता दिया ‘विदेश मंत्री’

स्‍मृति ईरानी के पास महिला एवं बाल विकास के अलावा कपड़ा मंत्रालय का प्रभार है.

लखनऊ: केंद्रीय मंत्री स्‍मृति ईरानी अपने संसदीय क्षेत्र अमेठी के दौरे पर हैं. शनिवार को अमेठी पहुंची स्‍मृति के दौरे से पहले ही एक विवाद खड़ा हो गया. दरअसल अमेठी के डीएम ऑफिस से एक जारी एक आदेश में ईरानी को ‘विदेश मंत्री’ बताया गया है. स्‍मृति ईरानी केंद्र में महिला एवं बाल विकास के अलावा कपड़ा मंत्रालय का जिम्‍मा संभालती हैं.

अमेठी के डीएम राममनोहर ने टीवी9 भारतवर्ष से बातचीत में कहा कि ये ‘टाइपिंग में गलती’ है. उन्‍होंने कहा, “हमारे यहां के कर्मचारी की गलती से टाइप हो गया था. संशोधित आदेश जारी कर दिया गया है.”

अमेठी पहुंचकर स्‍मृति ईरानी ने अपने पूर्व सहयोगी सुरेन्‍द्र सिंह के परिवार से मुलाकात की. ईरानी के बेहद करीबी रहे पूर्व सुरेंद्र सिंह की 25 मई को देर रात उनके आवास पर गोली मारकर हत्या कर दी गई थी. केंद्रीय मंत्री सुरेंद्र के शव को स्वयं कंधा देकर श्मशान घाट तक गई थीं.

अभिनेत्री से नेता बनी ईरानी मोदी सरकार के अधिक दिखने वाले चेहरों में से एक रही हैं. पांच साल पहले अमेठी से चुनाव हारने के बावजूद, उन्होंने वहां के मतदाताओं के साथ संपर्क में रहकर उनका विश्वास जीता. 2014 में केंद्रीय मंत्रिमंडल में शमिल हुई ईरानी को मानव संसाधन विकास मंत्रालय की जिम्मेदारी सौंपी गई. बाद में वह कपड़ा मंत्रालय चली गईं. बीच में, उन्हें सूचना और प्रसारण मंत्रालय की कमान भी दी गई.

उनकी शैक्षणिक योग्यता को लेकर कांग्रेस ने उन पर हमला किया लेकिन इसका असर उनके चुनावी अभियान पर नहीं पड़ा. 23 मार्च 1976 को जन्मीं ईरानी एक पूर्व मॉडल हैं, जो प्रतिष्ठित टीवी शो ‘क्यूंकि सास भी कभी बहू थी’ में तुलसी विरानी की भूमिका के बाद से मशहूर हुई थीं. वह 2011 में राज्य सभा के लिए चुनी गई थी.

ये भी पढ़ें

VIDEO: सरकारी कर्मचारी के हाथों जूते पहने, फिर यूपी के मंत्री बोले- भरत ने तो खड़ाऊ रख किया था राज

रेप के आरोपी बसपा सांसद अतुल राय ने किया सरेंडर, अब तक नहीं ले पाए हैं शपथ