यूपी: 9 दिन में ट्रायल पूरा, 4 साल की बच्‍ची से रेप के दोषी को उम्रकैद

कोर्ट ने रेप के दोषी को उम्रकैद की सजा सुनाई है और साथ ही 2 लाख रुपए पीड़ित बच्ची के परिवार को देने का आदेश दिया है.

उत्तर प्रदेश में स्पेशल प्रोटेक्शन ऑफ चिल्ड्रेन फ्रॉम सेक्सुअल ऑफेंसेज (POCSO) कोर्ट ने एक रेप आरोपी को 9 दिनों के अंदर ही दोषी करार दे दिया. औरैया जिले में 22 वर्षीय आरोपी ने 4 साल की एक बच्ची के साथ रेप किया, जिसके बाद उस पर पोक्सो एक्ट के तहत केस दर्ज किया गया.

कोर्ट ने ट्रायल समेत 9 दिनों में आरोपी को दोषी करार दिया है. कोर्ट ने रेप के दोषी को उम्रकैद की सजा सुनाई है और साथ ही 2 लाख रुपए पीड़ित बच्ची के परिवार को देने का आदेश दिया है.

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, औरेया एसपी ने बताया, ” पोक्सो कोर्ट के एडिशनल डिस्ट्रिक्ट जज राजेश चौहान ने 9 दिनों के वर्किंग डेज़ में आरोपी को दोषी करार दिया है.” 1 अगस्त, 2019 को आरोपी बच्ची को लालच देकर अपने घर ले गया, जहां पर उसने बच्ची के साथ रेप जैसी घिनौनी वारदात को अंजाम दिया.

बच्ची के परिजनों को जैसे ही मामले का पता चला उन्होंने आरोपी के खिलाफ पुलिस थाने में पोक्सो एक्ट की धारा 5/6 और आईपीसी की धारा 376 के तहत केस दर्ज कराया.

एसपी ने बताया कि परिजनों की शिकायत के आधार पर आरोपी को अगल दिन गिरफ्तार कर लिया गया. सबूत इकट्ठे करने और चश्मदीदों के बयान के बाद 18 अगस्त को चार्ज शीट फाइल की गई, जिसे 20 अगस्त को कोर्ट ने स्वीकार किया. इसके बाद सुनवाई चली और आरोपी को दोषी करार देते हुए उम्रकैद सुनाई गई.

 

ये भी पढ़ें-   असम की फाइनल NRC लिस्ट में नाम है या नहीं? ऐसे करें चेक

NRC की फाइनल लिस्‍ट जारी, 19 लाख लोगों का नाम नहीं