अयोध्या : राम जन्मभूमि के पुजारी समेत 16 पुलिसकर्मी कोरोना पॉजिटिव, रोज सैनिटाइज होगा परिसर

अयोध्या (Ayodhya) में 5 अगस्त को भगवान श्रीराम के भव्य मंदिर निर्माण के लिए भूमिपूजन किया जाना है. इस बीच राम जन्मभूमि में कोरोना का संकट सामने आ गया है.

Ram Janmabhoomi priest, अयोध्या : राम जन्मभूमि के पुजारी समेत 16 पुलिसकर्मी कोरोना पॉजिटिव, रोज सैनिटाइज होगा परिसर

अयोध्या (Ayodhya) में साधु-संतों के बीच कोरोना फैल रहा है. राम जन्मभूमि के पुजारी प्रदीप दास की रिपोर्ट कोरोना पॉजिटिव (Corona Positive) आई है. उन्हें होम आइसोलेट किया गया है. राम जन्मभूमि की सुरक्षा में तैनात 16 पुलिसकर्मी भी कोरोना पॉजिटिव मिले हैं. पुजारी प्रदीप दास राम मंदिर (Ram Mandir) के प्रधान पुजारी आचार्य सत्येंद्र दास के शिष्य हैं. आचार्य सत्येंद्र दास की रिपोर्ट निगेटिव आई है. आचार्य सत्येंद्र दास के साथ पुजारी प्रदीप दास समेत कुल 4 पुजारी रामलला की सेवा करते हैं.

देखिये फिक्र आपकी सोमवार से शुक्रवार टीवी 9 भारतवर्ष पर हर रात 9 बजे

पॉजिटिव पाए गए सभी पुलिसकर्मियों को क्वारेंटीन और पुजारी प्रदीप दास को होम क्वारेंटीन किया गया है. एंटीजन टेस्ट में पॉजिटिव पाए गए इन सभी लोगों का आरटी पीसीआर टेस्ट किया जाएगा. ताकि ये रिकंफर्म हो सके कि ये लोग कोरोना संक्रमित हैं या नहीं.

भूमिपूजन में शामिल होंगे प्रधानमंत्री

जाहिर है अयोध्या (Ayodhya) में 5 अगस्त को भगवान श्रीराम के भव्य मंदिर निर्माण के लिए भूमिपूजन किया जाना है. इस बीच अयोध्या में कोरोना का संकट सामने आ गया है. भूमि पूजन में करीब 200 लोग शामिल होंगे. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (Narendra Modi) भी इस दौरान अयोध्या में लगभग दो घंटे का वक्त बिताएगें. जिसमें एक घंटे में वो हनुमानगढ़ी, रामलला के दर्शन पूजन और भूमिपूजन करेगें और एक घंटे का लगभग उनका भाषण भी होगा.

लोगों से घर पर लाइव टेलीकास्ट देखने की अपील

कोरोना संक्रमण के चलते श्री राम जन्मभूमि तीर्थक्षेत्र ट्रस्ट ने देशभर के सभी संतों से अपील की है कि वो 5 अगस्त को सुबह 11.30 बजे से दोपहर 12.30 बजे तक अपने संबंधित मंदिरों और मठों में रहकर पूजा करें. ट्रस्ट के महासचिव चंपत राय ने लोगों से निवेदन किया है कि वो शाम को घर पर टेलीविजन पर भूमि पूजन का लाइव प्रसारण देखें.

रोज सैनिटाइज होगा मंदिर परिसर 

ट्रस्ट ने रोजाना पूरे राम जन्मभूमि परिसर को सैनिटाइज करने का फैसला किया है. ट्रस्ट के अध्यक्ष महंत नृत्य गोपाल दास के उत्तराधिकारी महंत कमल नयन दास ने कहा, “चिंता करने की कोई बात नहीं है. पूरे परिसर को एक नियमित रूप से सैनिटाइज किया जाएगा.”

सूत्रों के मुताबिक भूमि पूजन के लिए दो सौ महमानों को बुलाया गया है, जिसमें 50 साधु संत, 50 अधिकारी, 50 लोग विश्व हिंदू परिषद और ट्रस्ट के अलावा 50 देश के गणमान्य लोग शामिल होंगे, जिन्हें न्यौता भेजा गया है. इनमें पीएम मोदी के अलावा वरिष्ठ नेता लाल कृष्ण आडवाणी, मुरली मनोहर जोशी, उमा भारती, कल्याण सिंह विनय कटियार और साध्वी ऋतंभरा शामिल होंगी. साथ ही कई राज्यों के मुख्यमंत्री भी शामिल हो सकते हैं.

देखिये परवाह देश की सोमवार से शुक्रवार टीवी 9 भारतवर्ष पर हर रात 10 बजे

Related Posts