राम मंदिर भूमिपूजन में अयोध्या नहीं जाएंगे लालकृष्ण आडवाणी, वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग से होंगे शामिल

अयोध्या (Ayodhya) में श्री राम मंदिर (Ram Mandir) के भूमि पूजन (Bhumi Poojan) से पहले अयोध्या को कलाकृतियों और रंग रोगन से संवारा जा रहा है. 
Ayodhya Ram Mandir, राम मंदिर भूमिपूजन में अयोध्या नहीं जाएंगे लालकृष्ण आडवाणी, वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग से होंगे शामिल

आगामी पांच अगस्त को राम मंदिर (Ram Mandir) के भूमिपूजन (Bhumi Poojan) की तैयारी अयोध्या (Ayodhya) में जोर शोर से चल रही है. सूत्रों के मुताबिक 5 अगस्त को अयोध्या के कार्यक्रम में बीजेपी नेता लालकृष्ण आडवाणी (Lal Krishna Advani), मुरली मनोहर जोशी और कई दूसरे बुजुर्ग नेता वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए जुड़ सकते हैं. प्रशासन इन नेताओं को वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए भूमि पूजन दिखाने की व्यवस्था में जुटा है.

देखिये फिक्र आपकी सोमवार से शुक्रवार टीवी 9 भारतवर्ष पर हर रात 9 बजे

श्री रामजन्मभूमि तीर्थ क्षेत्र ट्रस्ट के सदस्य के परशरण और वासुदेवानंद सरस्वती भी वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग से जुड़ सकते है. सूत्रों से मिली जानकारी के मुताबिक अभी तक के हिसाब से गृहमंत्री अमित शाह और रक्षामंत्री राजनाथ सिंह का भी अयोध्या जाने का कोई कार्यक्रम तय नहीं हो सका है. संभव है ये दोनों भी वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए ही कार्यक्रम से जुड़ें.

जोर शोर से सजाई जा रही अयोध्या 

अयोध्या (Ayodhya) में श्री राम मंदिर (Ram Mandir) के भूमि पूजन (Bhumi Poojan) कार्यक्रम का लाइव दिखाने के लिए भाजपा दिल्ली की 70 विधानसभाओं में एलईडी लगाएगी. कलाकृतियों और रंग रोगन से रामजी के नगर को सजाया जा रहा है. नगर निगम भी एक लाख दिये जलाने की तैयारियों में लगा हुआ है. भूमि पूजन से पहले अयोध्या को संवारा जा रहा है.

प्रधानमंत्री मोदी 5 अगस्त को सुबह अयोध्या पहुंचेंगे

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी 5 अगस्त को सुबह करीब 11 बजे अयोध्या पहुंचेंगे, उनके तीन घंटे तक वहां रहने की संभावना है. मोदी सबसे पहले हनुमान गढ़ी में पूजा करेंगे और उसके बाद मानस भवन में पहले से बने हुए मंदिर जाएंगे, जहां भगवान राम की मूर्ति रखी गई है. इसके बाद वह भूमि पूजन के लिए राम जन्मभूमि की ओर जाएंगे. कार्यक्रम स्थल पर एक छोटा मंच बनाया जा रहा है, जहां से प्रधानमंत्री संतों को संबोधित करेंगे. मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ और राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ (RSS) प्रमुख मोहन भागवत भी प्रधानमंत्री के साथ मंच साझा करेंगे.

देखिये परवाह देश की सोमवार से शुक्रवार टीवी 9 भारतवर्ष पर हर रात 10 बजे

Related Posts