भूमि पूजन के दिन अभेद्य किले में तब्दील होगी अयोध्या, बाहर से आने वालों की शहर में नो एंट्री

अयोध्या (Ayodhya) रेंज के DIG दीपक कुमार ने बताया कि अयोध्या की यात्रा के दौरान पीएम मोदी (Narendra Modi) की सुरक्षा के लिए एक प्रोटोकॉल का पालन किया जाएगा. साथ ही Covid-19 प्रोटोकॉल का भी पूरा ध्यान रखा जाएगा.
Ayodhya Security on Ram Mandir Bhoomi Poojan, भूमि पूजन के दिन अभेद्य किले में तब्दील होगी अयोध्या, बाहर से आने वालों की शहर में नो एंट्री

अयोध्या (Ayodhya) में 5 अगस्त को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (Narendra Modi) राम मंदिर (Ram Mandir) की आधारशिला रखेंगे, जिसके चलते पूरे शहर में Covid-19 प्रोटोकॉल सहित सुरक्षा-व्यवस्था चाक चौबंद कर दी गई हैं.

देखिये परवाह देश की सोमवार से शुक्रवार टीवी 9 भारतवर्ष पर हर रात 10 बजे

अयोध्या रेंज के पुलिस उप-महानिरीक्षक (DIP) दीपक कुमार ने भूमि पूजन समारोह से पहले और दौरान पूरे शहर में सुरक्षा के व्यापक इंतजाम के बारे में बताया.

“Covid-19 प्रोटोकॉल भी रहेगा लागू”

DIG दीपक कुमार ने बताया “अयोध्या की यात्रा के दौरान पीएम मोदी की सुरक्षा के लिए एक प्रोटोकॉल का पालन किया जाएगा. साथ ही Covid-19 प्रोटोकॉल का भी पूरा ध्यान रखा जाएगा. इसके लिए कोविद वॉरियर्स को भी तैनात किया जाएगा.”

बाहरी लोगों को शहर में प्रवेश नहीं करने देगी पुलिस

उन्होंने कहा, ‘हम लगातार ड्रोन के जरिए VVIP रूट पर नजर रख रहे हैं. अयोध्या में रहने वाले लोगों के लिए मूवमेंट पर कोई रोक नहीं. मैं लोगों से आग्रह करता हूं कि कोरोना के कारण वे बाहर न जाएं. हम बाहरी लोगों को शहर में प्रवेश नहीं करने देंगे.”

एक जगह पर पांच से ज्यादा लोग जुटने पर रोक

वरिष्ठ पुलिस अधिकारी ने यह भी कहा कि पांच से अधिक लोगों को एक जगह पर इकट्ठा होने की अनुमति नहीं दी जाएगी लेकिन शहर में दुकानें खुल सकती हैं. उन्होंने बताया कि जिन पुलिसकर्मियों की कोरोना रिपोर्ट नेगेटिव आई है और जिनका उम्र 45 साल से कम है, उन्हें इस दिन प्रधानमंत्री की सुरक्षा-व्यवस्था में तैनात किया जाएगा.

शहर में होगा रूट डायवर्जन 

इसके अलावा पुलिस ने रूट डायवर्जन की योजना बनाई है और शहर में करीब एक दर्जन स्थानों पर बैरिकेड्स लगाकर ट्रैफिक की आवाजाही को आसान बनाया जाएगा. यूपी के DGP ने बताया कि प्रधानमंत्री के इनर सिक्योरिटी रिंग को स्पेशल प्रोटेक्शन ग्रुप (SPG) के अधिकारी संभालेंगे और इस रिंग के करीब पुलिस तैनात होगी.

देखिये फिक्र आपकी सोमवार से शुक्रवार टीवी 9 भारतवर्ष पर हर रात 9 बजे

Related Posts