आजम खान की पत्‍नी और दोनों बेटे भी मुश्किल में, घर पर चस्‍पा किया गया नोटिस

आजम खान की पत्‍नी और दो बेटों से पुलिस को जमीन घोटाले के मामले में पूछताछ करनी है. पुलिस ने तीनों को इसके लिए तीन दिन का समय दिया है.

रामपुर: समाजवादी पार्टी के सांसद आजम खान की मुश्किलें कम होने का नाम नहीं ले रही हैं. सोमवार को पुलिस ने दर्ज मुकदमों के आधार पर आजम खान की पत्नी सांसद तंजीन फातिमा और उनके दोनों बेटों- अब्दुल्ला आजम खान, अदीब आजम खान को नोटिस जारी कर दिया.

अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक अरुण कुमार सिंह ने बताया, “आजम की पत्नी और राज्यसभा सदस्य तंजीम फातिमा और बेटों अजीब और अब्दुल्ला आजम को धारा 107 और 91 के तहत नोटिस दिया गया है. इन पर किसानों की जमीन पर जबरन कब्जा करके उसे मोहम्मद अली जौहर यूनिवर्सिटी की चारदीवारी के अंदर मिलाने का आरोप है. उनके घर पर नोटिस भी चस्पा किया गया है.”

उन्होंने बताया कि जौहर अली ट्रस्ट के सभी सदस्यों को नोटिस दिया गया है. पुलिस ने तीनों को जमीन घोटाला मामले में पूछताछ के लिए बुलाया है. पुलिस ने इसके लिए तीनों को तीन दिन का समय दिया है.

तीनों से पुलिस जौहर यूनिवर्सिटी में किसानों की जमीन कब्जाने के मामले में पूछताछ करेगी. आजम खान की पत्नी से यूनिवर्सिटी के रिकॉर्ड भी मांगे गए हैं. आजम खान की पत्‍नी राज्‍यसभा सदस्‍य हैं.

पूरे परिवार समेत मुश्किलों में घिरे आजम खान का समर्थन करने के लिए सोमवार को सपा अध्‍यक्ष अखिलेश यादव पार्टी कार्यकर्ताओं के साथ रामपुर के लिए निकले, लेकिन प्रशासन ने उन्‍हें अनुमति नहीं दी. इस वजह से उन्‍हें दौरा रद्द करना पड़ा. बताया जा रहा है कि अखिलेश यादव ने अपना दौरा दो दिन के लिए टाल दिया है. अब वह 13 और 14 सितंबर को रामपुर जा सकते हैं.