लोकसभा से इस्‍तीफा देकर विधानसभा चुनाव क्‍यों लड़ना चाहते हैं आजम खान?

हाल ही में संपन्‍न हुए लोकसभा चुनाव में आजम ने बीजेपी की जया प्रदा को हराया है.
आजम, लोकसभा से इस्‍तीफा देकर विधानसभा चुनाव क्‍यों लड़ना चाहते हैं आजम खान?

नई दिल्‍ली: उत्‍तर प्रदेश के रामपुर से समाजवादी पार्टी सांसद आजम खान इस्‍तीफा देने की सोच रहे हैं. उन्‍होंने रविवार को कहा कि वह अगले विधानसभा चुनाव में ताल ठोंक सकते हैं.

मीडिया से बातचीत में आजम ने कहा, “यहां न तो डॉक्‍टर हैं, न स्‍वास्‍थ्‍य सुविधाए हैं. हम एक अस्‍पताल चला रहे हैं और उसे बंद कराने की कोशिशें हो सकती हैं. बैराज बनना चाहिए, उसका निर्माण रुका हुआ है. मैं संसद छोड़कर असेंबली इलेक्‍शन लड़ने की सोच रहा हूं. ऐसा संभव है कि मैं अगले उत्‍तर प्रदेश विधानसभा चुनाव में लड़ूं.”

जान से मारने की कोशिश हुई: आजम

आजम ने एक प्रेस कॉन्‍फ्रेंस में ये बातें कहीं. उनके खिलाफ मोहम्‍मद अली जौहर यूनिवर्सिटी के लिए बिना इजाजत सरकारी जमीन कब्‍जाने और सरकारी काम में बाधा डालने के लिए एफआईआर दर्ज कराई गई थी, उसी पर उन्‍होंने प्रेस कॉन्‍फ्रेंस बुलाई थी.

आरोपों को खारिज करते हुए आजम ने कहा, “जो हुआ, वह किसी से छिपा नहीं है. मुझे मेरे राज्‍य से हटाने की बहुत तरह की कोशिशें हुई हैं. मुझे जान से मारने की कोशिश हुई. मेरा लाइसेंस कैंस‍िल कर दिया गया. मुझपर गंभीर आरोप लगाकर एनकाउंटर में मुझे मारने की साजिश थी.”

लोकसभा चुनाव 2019 में आजम ने बीजेपी की जया प्रदा को एक लाख 9 हजार 997 वोटों से हराया. खान को पांच लाख 59 हजार 177 वोट मिले जबकि जया प्रदा को चार लाख 49 हजार 180 वोट मिले. उन्‍होंने कहा था कि इस चुनाव में मेरे साथ अन्याय हुआ है. अन्याय नहीं होता तो मेरी लीड तीन लाख की होती.

चुनाव नतीजे आने के बाद आजम खान ने कहा था कि अगर उन्हें सभी धर्मो का वोट नहीं मिला होगा तो वह आठवें दिन लोकसभा की सदस्यता से इस्तीफा दे देंगे.

ये भी पढ़ें

“PM मोदी का फैसला, आज रात से पूरे भारत में बंद हो जाएगी शराब”

बकरीद पर न दी जाए कुर्बानी, इसलिए बकरियां और भेड़ें खरीद रहे ये लोग

 

Related Posts