‘मोदी हत्‍यारे हैं, नहीं लड़ूंगा वाराणसी से चुनाव’

चंद्रशेखर आजाद ने कांग्रेस को समर्थन से साफ इनकार कर दिया है, लेकिन आम आदमी पार्टी को समर्थन पर बड़ा बयान दिया है.

वाराणसी: भीम आर्मी के संस्थापक चंद्रशेखर आजाद ने बुधवार को कहा है कि फूट का फायदा भाजपा न उठा ले, इसलिए मैं बनारस से चुनाव नहीं लड़ूंगा. उन्होंने कहा कि वह कांग्रेस को अपना समर्थन नहीं देंगे, सिर्फ महागठबंधन को ही समर्थन देंगे.

चंद्रशेखर ने गुजरात दंगोंं को लेकर मोदी पर सवाल खड़े किए और कहा ‘गुजरात दंगा मोदी के समर्थन से हुआ, इसलिये मोदी हत्यारे हैं.’ जानकारी के मुताबिक चंद्रशेखर मुख्यमंत्री केजरीवाल से मिलने जा सकते हैं. सहमति बनने के बाद भीम आर्मी दिल्ली में आम आदमी पार्टी को अपना समर्थन दे सकती है.

बता दें की चंद्रशेखर आज़ाद  भीम आर्मी के संस्थापक हैं और वो भी दलित समाज की बात उठाने का दावा करते हैं. देश में चल रहे लोकसभा चुनाव के बीच भीम आर्मी प्रमुख चंद्रशेखर आजाद रावण ने बहुजन समाज पार्टी (बसपा) प्रमुख मायावती पर निशाना साधते हुए रविवार को कहा था कि बसपा दलितों की शुभचिंतक नहीं है.

चंद्रशेखर ने हाल ही में ऐलान किया था कि वह प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के खिलाफ उत्तरप्रदेश की वाराणसी लोकसभा सीट से चुनाव लड़ेंगे.

बुधवार को उनके बयान से साफ हो गया कि वह वाराणसी से चुनाव नहीं लड़ेंगे. बता दें कि बसपा प्रमुख मायावती ने जब सहारनपुर के देवबंद में चुनावी रैली को संबोधित किया था तब भीम आर्मी के समर्थक भी इस रैली में महागठबंधन को समर्थन देने पहुंच गए थे. हालांकि मायावती ने सार्वजनिक मंच पर अपने समर्थकों से भीम आर्मी संस्थापक से दूर रहने को कहा था.

ये भी पढ़ें- मायावती ने खेला मुस्लिम कार्ड, बोलीं- कांग्रेस प्रत्याशी इमरान को न दें वोट

ये भी पढ़ें- चुनाव आयोग का ये नियम पढ़ लीजिए, प्रधानमंत्री मोदी की सीट पर भी हो सकता है बैलेट पेपर से चुनाव