इधर तेजप्रताप ने किया अलग मोर्चा बनाने का ऐलान उधर BSP ने उतारे 6 और उम्मीदवार, पढ़ें बड़ी खबरें

आम चुनावों के पहले ही आरजेडी सुप्रीमो लालू यादव के बागी हुए बड़े बेटे तेजप्रताप ने अपना एक अलग मोर्चा बना लिया है. वहीं बहुजन समाज पार्टी ने अपने 6 और उम्मीदवारों की घोषणा कर दी. आइये नज़र डालते हैं बड़ी ख़बरों पर....

1. बसपा ने लोकसभा चुनाव के लिए 6 और उम्मीदवारों की घोषणा की
लखनऊ: बहुजन समाज पार्टी (बसपा) ने सोमवार को अपने 6 और लोकसभा प्रत्याशियों की घोषणा कर दी. बसपा की ओर से जारी सूची में शाहजहांपुर से अमर चंद्र जौहर, मिश्रिख से नीलू सत्यार्थी, फरुर्खाबाद से मनोज अग्रवाल, अकबरपुर से निशा सचान, जालौन से पंकज सिंह और हमीरपुर से दिलीप सिंह को अपना उम्मीदवार घोषित किया है. इससे पहले बसपा 11 उम्मीदवारों की सूची घोषित कर चुकी है.

2. मुलायम के नामांकन से पहले मिला हैंड ग्रेनेड
मैनपुरी: समाजवादी पार्टी (सपा) संरक्षक मुलायम सिंह यादव के नामांकन से पहले रास्ते पर हैंड ग्रेनेड मिलने से हड़कंप मच गया. पुलिस अधीक्षक अजय शंकर ने बताया कि दन्नाहार थाना क्षेत्र के ग्राम झंडाहार के पास सड़क पर एक निष्क्रिय हैंड ग्रेनेड मिला है. मौके पर पहुंची पुलिस ने हैंड ग्रेनेड को कब्जे में ले लिया है. उन्होंने बताया कि कुछ बच्चों ने इसे तालाब से निकालकर सड़क पर रख दिया था. मामले की जांच चल रही है.

3. अमेठी में हार के डर से राहुल गांधी केरल भागे: अमित शाह
लखनऊ: भारतीय जनता पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह ने कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी पर निशाना साधा. उन्होंने राहुल गांधी के दो जगहों से चुनाव लड़ने पर सवाल उठाते हुए कहा कि अमेठी में हार के डर से राहुल गांधी केरल भागे हैं. शाह उत्तर प्रदेश के बिजनौर जनपद के धामपुर के केएम इंटर कॉलेज के मैदान में आयोजित चुनावी विजय संकल्प जनसभा को संबोधित कर रहे थे. उन्होंने कहा कि इसी का नतीजा है कि राहुल गांधी अमेठी छोड़कर केरल की ओर भागे हैं, क्योंकि उन्हें पता है कि इस बार अमेठी में उनका हिसाब-किताब होना तय है.

4. सीएम योगी की रैली में दिखा जमानत में रिहा अखलाक कांड का आरोपी
बिसाहड़ा: उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने ग्रेटर नोएडा के बिसाहड़ा में चुनावी रैली की. ये रैली विवाद का विषय बन गई है. इस बार विवाद योगी आदित्यनाथ के किसी बयान से नहीं हुआ बल्कि अखलाक हत्याकांड के आरोपी का सीएम योगी की इस रैली में दिखने के कारण हुआ. दरअसल, सीएम योगी की रैली के दौरान अखलाक हत्याकांड का आरोपी योगी आदित्यनाथ की रैली में पहली लाइन में बैठा था, जिसे लेकर विवाद खड़ा हो गया है. खास बात तो ये रही कि सीएम योगी ने बातों ही बातों में अखलाक हत्याकांड का जिक्र भी किया. मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने लोगों को संबोधित करते हुए कहा कि किसे नहीं याद है कि बिसाहाड़ा में क्या हुआ था.

5. बचकाने बयान देना बंद करें राहुल: बीजेपी
चंदौली: तेलंगाना में कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी के सबसे बड़े चोरों के चौकीदार वाले बयान पर यूपी बीजेपी अध्यक्ष महेंद्र नाथ पांडे ने पलटवार किया है. पांडे ने कहा कि राहुल गांधी को पता नहीं है, प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी बड़े जीवट वाले आदमी है. राहुल गाँधी अपने बचकाने बयान देना अब बंद कर दें, उनकी वजह से ही कांग्रेस चुनाव हार रही है.

6. तेजप्रताप का अलग मोर्चा बनाने का ऐलान
पटना: पटना: लालू यादव के बड़े बेटे तेजप्रताप यादव ने राजद से अलग अपना एक मोर्चा बना लिया है. तेजप्रताप यादव ने लालू-राबड़ी मोर्चा नाम से एक अलग मोर्चा बनाने का ऐलान किया है. लालू राबड़ी मोर्चा बिहार में 20 सीटों पर चुनाव लड़ेगा. गौरतलब है कि तेजप्रताप यादव ने बिहार में अपने दो समर्थकों के लिये लोकसभा की दो सीटें जहानाबाद और शिवहर मांगी थी. शिवहर पर तो अभी फैसला नही हुआ है लेकिन जहानाबाद से राजद ने सुरेंद्र यादव को टिकट दिया है. इसके बाद बगावत पर उतरे तेजप्रताप ने जहानाबाद से अपना उम्मीदवार उतारने का भी ऐलान किया और आज एक नए मोर्चा का भी गठन कर लिया.

7. एसडीएम से बदसलूकी करने पर केंद्रीय मंत्री पर केस
पटना: बक्सर के किला मैदान में एसडीएम केके उपाध्याय से बदसलूकी मामले को लेकर सोमवार को केंद्रीय मंत्री अश्विनी कुमार चौबे पर केस दर्ज कर लिया गया. मिली जानकारी के मुताबिक़ केंद्रीय मंत्री के खिलाफ IPC की धारा 147, 149, 353, 504 , 188 , 171 के तहत बिना अनुमति सभा, वाहन का प्रयोग, सरकारी काम में बाधा समेत अन्य मामलों को लेकर केस दर्ज किया गया है. चौबे के अलावा स्थानीय बीजेपी नेता राणा प्रताप सिंह सहित समेत 150 लोगों के खिलाफ आईपीसी की कई धाराओं के तहत केस दर्ज किया गया है.

8. ट्रेन की चपेट में आने से 3 की मौत
गया: बिहार के गया जिले के इस्माइलपुर रेलवे स्टेशन के पास रविवार देर रात ट्रेन की चपेट में आने से एक ही परिवार के तीन सदस्यों की मौत हो गई. पुलिस के अनुसार पूर्व मध्य रेलवे के मुगलसराय-गया रेलखंड के इस्माइलपुर रेलवे स्टेशन पर मुगलसराय-गया सवारी गाड़ी से कई लोग उतरे थे. इसमें से तीन लोग रेल पटरी पार कर रहे थे,तभी ये लोग अप लाइन से आ रही सियालदाह एक्सप्रेस की चपेट में आ गए. इस घटना में तीनों की मौके पर ही मौत हो गई. गया रेल थाना के प्रभारी कमल किशोर ने सोमवार को बताया कि मृतकों की पहचान गुरुआ प्रखंड के नगवा पंचायत के जयनगर गांव निवासी रामजी यादव (62), उनकी पत्नी मुनाकवा देवी (58) और बहू सोनी देवी (30) के रूप में की गई है.

9. तेजप्रताप यादव से मिलीं अर्शी खान
पटना: राष्ट्रीय जनता दल सुप्रीमो लालू यादव के बड़े बेटे तेज प्रताप यादव से बिग बॉस फेम अर्शी खान मिलने के लिए उनके आवास पहुंचीं. तेजप्रताप से मिलने के बाद बिग बॉस फेम ने उनके तलाक पर पूछे गए सवाल पर कुछ भी कहने से इंकार कर दिया. उन्होंने कहा कि सभी लोगों की अपनी निजी लाइफ होती है और ऐसे ही उनकी भी है. तेजप्रताप यादव मेरे दोस्त हैं और इस नाते मैं उन्हें राजनीति में सहयोग करूंगी.