Lockdown में ऐसे समय बिता रहे विधायक, कोई रख रहा बेजुबानों का ख्याल तो कोई सोशल मीडिया पर एक्टिव

भारत में Coronavirus के खतरे को देखते हुए भारत में 21 दिन का लॉकडाउन लागू है. आज इसका 7वां दिन है. सब कुछ बंद होने की वजह से प्रशासन मजदूरो को खाना उपलब्ध कराने में जुटा है. वहीं एक बीजेपी विधायक ने बंदरों के खाना का भी ख्याल रखा है.
bjp mla lockdown help, Lockdown में ऐसे समय बिता रहे विधायक, कोई रख रहा बेजुबानों का ख्याल तो कोई सोशल मीडिया पर एक्टिव

उत्तर प्रदेश (Uttar Pradesh) के बांदा जिले (Banda District) से बीजेपी के सदर विधायक प्रकाश द्विवेदी और तिंदवारी विधायक बृजेश प्रजापति लॉकडाउन में अलग-अलग तरीके से समय बिता रहे हैं. सदर विधायक जहां अब तक पांच हजार से अधिक बेसहारा और दैनिक मजदूरों को भोजन करा चुके हैं. वहीं तिंदवारी विधायक घर के किचन में चाय बनाने से लेकर योग की दिनचर्या में वक्त काट रहे हैं.

सदर विधायक प्रकाश द्विवेदी ने एक बयान जारी कर बताया कि कोरोना वैश्विक महामारी से निपटने के लिए हमने बांदा शहर को 22 सेक्टरों में बांटकर अपने कैंप कार्यालय में एक कंट्रोल रूम बनाया है. जहां से एक फोन कॉल पर घर-घर खाने के पैकेट पहुंचाए जा रहे हैं.

इस दौरान सामाजिक दूरी और सेनेटाइजेशन का पूरा ख्याल रखा जा रहा है. हमने अब तक करीब 5 हजार से अधिक पैदल यात्रियों, बेसहारों और जरूरतमंदों को भोजन कराया है और यह लगातार जारी है.

बंदरों के खाने का इंतजाम

द्विवेदी ने आगे बताया कि भगवान राम की तपोस्थली चित्रकूट में कामतानाथ परिक्रमा मार्ग के बीच सैकड़ों बंदर कई दिनों से भूखे थे. जिसकी सूचना एक साधू के द्वारा मिलते ही उनके भोजन की व्यवस्था की गई. हमने 2 क्विंटल चने, 2 क्विंटल गेहूं और मीठे पुवे भिजवाएं हैं. आगे की व्यवस्था के लिए 50 हजार रुपये की आर्थिक सहायता भी की गई है.

bjp mla lockdown help, Lockdown में ऐसे समय बिता रहे विधायक, कोई रख रहा बेजुबानों का ख्याल तो कोई सोशल मीडिया पर एक्टिव

सोशल मीडिया पर एक्टिव तिंदवारी विधायक

वहीं जिले की तिंदवारी सीट से भाजपा विधायक बृजेश प्रजापति सोशल मीडिया में सक्रिय रहते हैं और अपने प्रशंसकों के बीच लॉकडाउन दिनचर्या की तस्वीरें हर दिन शेयर करते हैं. घर के किचन में चाय बनाने और भोजन पकाने के साथ लॉकडाउन में उनका ज़्यादातर वक्त योग करने, टीवी देखने और बच्चों के साथ बीत रहा है.

bjp mla lockdown help, Lockdown में ऐसे समय बिता रहे विधायक, कोई रख रहा बेजुबानों का ख्याल तो कोई सोशल मीडिया पर एक्टिव

उन्होंने फेसबुक पोस्ट में एक बयान जारी करते हुए बताया है कि वैश्विक महामारी कोरोना से बचाव के दृष्टिगत पीएम मोदी के निर्देशन में 21 दिनों के लॉकडाउन का पालन करते हुए अपने घर से ही सभी के सहयोग का प्रयास कर रहा हूं. उन्होंने बताया कि अपने खाली समय को काटने के लिए घर के कार्यों को कर रहा हूंं, इसी क्रम में खाना बनाते हुए फोटो आप सबसे साझा कर रहा हूं.

देखिए NewsTop9 टीवी 9 भारतवर्ष पर रोज सुबह शाम 7 बजे

Related Posts