नेहरू परिवार पर बीजेपी के बिगड़े बोल, कहा- अंग्रेजों के चक्कर में किया देश का बंटवारा

विक्रम सिंह सैनी ने कुछ दिनों पहले फेसबुक पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और जवाहरलाल नेहरू को लेकर एक पोस्ट लिखा था.


यूपी के मुजफ्फरनगर के खतौली से बीजेपी विधायक विक्रम सिंह सैनी का एक बयान मीडिया गलियारो में खूब सुर्खियां बटोर रहा है. दरअसल देश के पहले प्रधानमंत्री जवाहर लाल नेहरू को लेकर बीजेपी विधायक ने अपमानजनक बातें कही हैं. उन्होंने नेहरू परिवार पर निशाना साधते हुए कहा, ‘नेहरू अय्याश था. अंग्रेज़ों के चक्कर में आकर देश का बंटवारा करवा दिया. पूरा ख़ानदान अय्याश था. राजीव (राजीव गांधी) ने शादी इटली में की, इनका काम ही ऐसा रहा.’

बीजेपी विधायक का यह बयान 17 सितंबर का है. विक्रम सिंह सैनी खतौली में पीएम नरेंद्र मोदी के जन्मदिन पर मनाए जा रहे सेवा सप्ताह कार्यक्रम में हिस्सा लेने आए थे. बाद में मीडिया से बात करते हुए उन्होंने यह टिप्पणी की.

बता दें कि विक्रम सिंह सैनी ने कुछ दिनों पहले फेसबुक पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और जवाहरलाल नेहरू को लेकर एक पोस्ट लिखा था. इसमें उन्होंने नेहरू पर अभद्र टिप्पणी की थी. पत्रकारों ने इस मामले में जब उनसे सवाल किया तो उन्होंने एक बार फिर से नेहरू परिवार को लेकर आपत्तिजनक बयान दिया.

सैनी पहले भी कई मौकों पर विवादित टिप्पणी करते रहे हैं. जम्मू-कश्मीर में आर्टिकल 370 में संशोधन के बाद उन्होंने कहा था कि देश के मुसलमानों को खुश होना चाहिए कि वे अब बिना किसी डर के ‘गोरी’ कश्मीरी लड़कियों से शादी कर सकते हैं. यही नहीं उन्होंने यह भी कहा कि बीजेपी के कुंवारे नेता भी अब कश्मीर जाकर वहां प्लॉट खरीद सकते हैं और शादी कर सकते हैं.