विवादित बयानों के डिग्रीधारक हैं हरिओम पांडे, पहले बता चुके हैं जटायु को मुसलमान और हनुमान को…

उत्तर प्रदेश की सात लोकसभा सीटों पर भारतीय जनता पार्टी (BJP) ने उम्मीदवारों के नामों का ऐलान किया. इसमें अम्बेडकर नगर लोकसभा सीट से वर्तमान सांसद हरिओम पांडे का टिकट कट गया. BJP ने प्रदेश के सहकारिता मंत्री मुकुट बिहारी वर्मा को अंबेडकर नगर से टिकट दिया है.
Hariom Pandey, विवादित बयानों के डिग्रीधारक हैं हरिओम पांडे, पहले बता चुके हैं जटायु को मुसलमान और हनुमान को…

लखनऊ. समाजवादी राजनेता राम मनोहर लोहिया की जन्मभूमि अंबेडकर नगर से वर्तमान सांसद हरिओम पांडे (Hariom Pandey) का टिकट भारतीय जनता पार्टी ने काट दिया है. इसी व्याकुलता में पांडेजी ने पार्टी आलाकमान पर संगीन आरोप लगाते हुए कहा कि पैसा और लड़की की सप्लाई करने से ही पार्टी से टिकट मिलता है. ये कोई पहली बार नहीं है जब पांडेजी ने कोई विवादित बयान दिया हो. इनका तो इस तरह के बयानों से पुराना नाता रहा है. बता दें कि हरिओम पांडे का टिकट काटकर BJP ने प्रदेश के सहकारिता मंत्री मुकुट बिहारी वर्मा को अंबेडकर नगर से टिकट दिया है.

पांडेजी ने कई आरोप लगाए 

टिकट न मिलने पर हरिओम पांडे ने पार्टी पर कई और आरोप लगाये. उन्होंने कहा, पूरे प्रदेश में ब्राह्मणों की हत्या हो रही है. हरिओम पांडे यहीं नहीं रूके. उन्होंने कहा कि भाजपा जिलाध्यक्ष पर कई आपराधिक मामले दर्ज हैं.पांडे ने आगे और आरोप लगते हुए कहा कि, “एक लड़की बलात्कार का आरोप लगा कर धरने पर बैठी थी. सपा और बसपा का पार्टी में बोलबाला है. पार्टी बाहरी व्यक्ति को चुनाव लड़ा रही है. इनको ब्राह्मणों का श्राप लगेगा.”

ये भी पढ़ें- कौन हैं हरिओम पांडे? जिन्होंने कहा- BJP का टिकट पाने के लिए लड़की और पैसा सप्लाई करना पड़ता है

सामाजिक समरसता बिगाड़ने वाले पांडेजी के बयान 

  • उन्होंने पिछले साल दिसम्बर के महीने में कहा था ‘‘हनुमान जी ब्राह्मण थे, सुग्रीव एक कुर्मी थे, बाली यादव थे, जटायु पक्षी नहीं बल्कि मुस्लिम थे और नल-नील विश्वकर्मा समुदाय से थे.”
  • इससे पहले जुलाई 2018 में उन्होंने कहा था, “मुस्लिम 3-4 शादी करते हैं. 9-10 बच्चे पैदा करते हैं. उनके बच्चे कोई शिक्षा प्राप्त नहीं करते हैं और बेरोजगार मर जाते हैं. यह निश्चित तौर पर अराजकता को बढ़ावा देगा. लगातार उनकी आबादी बढ़ रही है. अब वे शरीया की मांग करने लगे हैं और बाद में नए पाकिस्तान की मांग करेंगे.” उन्होंने आगे कहा था “रेप, छेड़खानी और आतंकवाद जैसी घटनाओं के पीछे मुस्लिमों की बढ़ती आबादी है. आजादी के बाद से मुस्लिमों की आबादी लगातार बढ़ी है. अगर समय रहते इस पर अंकुश नहीं लगा तो देश में अराजकता की स्थिति पैदा होगी. देश को एक और खौफनाक बंटवार से बचाने के लिए जनसंख्या वृद्धि के खिलाफ कानून जरूरी है.” ये भी कहा कि “महंत की इच्छा है कि हर हिंदू कम से कम पांच बच्चे पैदा करें तो भारतीय ताकत बनी रहेगी. हिंदुस्तान में हिंदुत्व बना रहेगा.”

Related Posts