UP में जिन्हें सरकारी योजनाओं से मिला लाभ, BJP उन्हें बनाएगी ‘अपना’

बीजेपी का दावा है कि वर्तमान में उसके 11 करोड़ सदस्य हैं. सदस्यता अभियान से पार्टी मेंबर्स की संख्या और भी बढ़ने वाली है.

नई दिल्ली: भारतीय जनता पार्टी एक बार फिर से उत्तर प्रदेश में सदस्यता अभियान शुरू करने जा रही है. टाइम्स ऑफ इंडिया की रिपोर्ट के मुताबिक, बीजेपी ने राज्य में केंद्रीय योजनाओं (उज्ज्वला योजना, आयुष्मान भारत और सौभाग्य योजना इत्यादि) से लाभांवित हुए लोगों को पार्टी की सदस्याता दिलाएगी. यह अभियान जन संघ के संस्थापक श्यामा प्रसाद मुखर्जी की जयंती 6 जुलाई से शुरू किया जाएगा.

दलित-ओबीसी पर विशेष ध्यान
पार्टी कहना है कि बीजेपी के कार्यकर्ता लाभांवितों के घर जाकर उनसे संपर्क करेंगे. इस अभियान में दलित और ओबीसी से आने वाले लाभांवितों पर विशेष ध्यान दिया जाएगा. यूपी बीजेपी महासचिव गोविंद नारायण शुक्ला ने कहा, “हमारा मानना है कि केंद्रीय योजनाओं से लाभांवित हुए लोगों ने भाजपा को वोट दिया है. यह सही समय है कि भाजपा के मतदाताओं को पार्टी की सदस्यता दिलाई जाए.”

11 करोड़ BJP सदस्य का दावा
बीजेपी का दावा है कि वर्तमान में उसके 11 करोड़ सदस्य हैं. पार्टी मुख्यालय में शुक्रवार को मीडिया से बातचीत में मध्य प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री और पार्टी उपाध्यक्ष शिवराज सिंह चौहान ने कहा कि लोकसभा चुनावों में भारी जीत के बाद भाजपा उन क्षेत्रों में अपना आधार फैलाने की तैयारी कर रही है, जहां पार्टी अब तक कमजोर है.

31 अगस्त तक चलेगा कार्यक्रम
शिवराज सिंह चौहान सदस्यता अभियान के संयोजक हैं. उन्होंने कहा कि हमारा ध्यान ज्यादा से ज्यादा युवाओं व समाज के सम्मानित लोगों को पार्टी में शामिल करने पर है. उन्होंने कहा, “सक्रिय सदस्यता (सदस्य जो पार्टी की गतिविधियों में भाग लेंगे) के लिए कार्यक्रम 16 से 31 अगस्त तक चलेगा और इसका लक्ष्य सदस्यों की संख्या 20 फीसदी बढ़ाने का है, जो 2.20 करोड़ है.”

ये भी पढ़ें-

दुधमुंही मासूम से रेप की कोशिश, नाकाम रहने पर गला घोंटकर की हत्या

लू-चमकी बुखार से बिहार का बुरा हाल, हवाई सर्वेक्षण करेंगे CM नीतीश कुमार

सिंधिया vs कमलनाथ: मध्यप्रदेश में कांग्रेस के लिए संकट, दोनों खेमे के मंत्रियों के बीच हुई तीखी नोकझोंक

Related Posts