चाय-पकोड़ा बेचने और चौकीदारी के लिए मजबूर करने वालों को न दें वोट, मायावती की वोटरों से अपील

बसपा सुप्रीमो मायावती ने तीसरे चरण के मतदान के बीच ट्वीट कर मतदाताओं से अधिक मतदान की अपील भी की.

लखनऊ.  बहुजन समाज पार्टी (BSP) की सुप्रीमो मायावती (Mayawati ) ने मंगलवार को तीसरे चरण के मतदान के बीच ट्वीट कर भारतीय जनता पार्टी (BJP) की केंद्र सरकार पर निशाना साधा है. उन्होंने पकोड़े और चाय बेचने को रोजगार बताने वाले भाजपा नेताओं के बयानों पर तंज कसा है. बसपा सुप्रीमो का कहना है कि देश के युवाओं को ऐसी सरकार कतई नहीं चाहिए जो उन्हें रोजगार देने के बजाए पकौड़े व चाय बेचने तथा चौकीदारी आदि करने के लिए मजबूर करें.

मायावती ने ट्वीट किया, “देश की 130 करोड़ जनता व खासकर करोड़ों शिक्षित युवाओं व बेरोजगारों को ऐसी गलत सोच वाली बीजेपी सरकार कतई नहीं चाहिए जो उन्हें रोजगार देने के बजाए पकौड़े व चाय बेचने तथा चैकीदारी आदि करने के लिए मजबूर करती हो व वैसी ही घातक जनविरोधी नीति अपनाती हो.”

अधिक मतदान की अपील भी की

इसके साथ ही बसपा सुप्रीमो ने मंगलवार को जारी तीसरे चरण के मतदान में बढ़-चढ़ कर हिस्सा लेने की अपील की. उन्होंने ट्वीट किया,  “आज 17वीं लोकसभा चुनने के लिए तीसरे चरण का मतदान जारी है. समस्त मतदाताओं से अपील है कि वे मतदान में बढ़-चढ़ कर हिस्सा लें. वोट आपका अमूल्य संवैधानिक अधिकार है जिसके बल पर आप अपनी पसन्द व अपने हितों की सरकार बनाकर अपनी जिन्दगी खुश व खुशहाल बना सकते हैं.”

बता दें कि, तीसरे चरण का मतदान जारी है. तीसरे चरण में 14 राज्यों और केंद्रशासित प्रदेशों की 117 लोकसभा सीटों पर मतदान किया जा रहा है. इनमें से गुजरात (26), केरल (20), गोवा (2), दादरा नागर हवेली (1) और दमन दीव (1) ऐसे राज्य हैं जिनकी सभी लोकसभा सीटों पर एक साथ मतदान हो रहा है. इनके अलावा असम की चार, बिहार की पांच, छत्तीसगढ़ की सात, जम्मू कश्मीर की एक, कर्नाटक की 14, महाराष्ट्र की 14, ओडिशा की छह, उत्तर प्रदेश की 10 और पश्चिम बंगाल की पांच सीटों के लिए तीसरे चरण में वोटिंग जारी है.