Coronavirus: सोशल मीडिया भावना आहत करनेवाली पोस्ट, एक शख्स के खिलाफ मामला दर्ज

प्रयागराज के विभिन्न पुलिस स्टेशनों में सोशल नेटवर्किंग साइट के यूजर्स के कथित रूप से आपत्तिजनक लेख/फोटो या कमेंट पोस्ट कर अन्य समुदायों की धार्मिक भावनाओं को आहत करने के करीब एक दर्जन मामले दर्ज किए जा चुके हैं.
posts on social media prayagraj, Coronavirus: सोशल मीडिया भावना आहत करनेवाली पोस्ट, एक शख्स के खिलाफ मामला दर्ज

प्रयागराज पुलिस ने रविवार को सोशल मीडिया (Social Media) पर कोरोना वायरस (Coronavirus)  प्रकोप को लेकर एक आपत्तिजनक पोस्ट कर अल्पसंख्यक समुदाय की भावनाओं को आहत करने के आरोप में एक शख्स के खिलाफ मामला दर्ज किया है.

रिपोर्ट्स के अनुसार, आरोपी पटेल सौरभ वर्मा पर धारा 153 (ए) (विभिन्न समूहों के बीच दुश्मनी को बढ़ावा देना), 295 (ए) (दुर्भावना के कारण किसी भी वर्ग के धार्मिक भावना या धार्मिक विश्वास का अपमान करना) और 188 भारतीय दंड संहिता (आदेश का उल्लंघन ) और सूचना प्रौद्योगिकी (IT) अधिनियम की धारा 66 के तहत मामला दर्ज किया गया है.

देखिये #अड़ी सोमवार से शुक्रवार टीवी 9 भारतवर्ष पर शाम 6 बजे

प्रयागराज के एसएसपी (SSP) सत्यार्थ अनिरुद्ध पंकज ने कहा, “आरोपी ने अपने फेसबुक अकाउंट पर कोविड-19 (Covid-19) प्रकोप से संबंधित एक आपत्तिजनक पोस्ट अपलोड की थी. अन्य यूजर्स ने शख्स के खिलाफ शिकायत की थी और उसके खिलाफ सख्त कार्रवाई की मांग की थी.”

एक अन्य मामले में, एक व्यक्ति को अपने फर्जी सोशल मीडिया अकाउंट पर हिंदू देवी-देवताओं के खिलाफ आपत्तिजनक टिप्पणी करने के आरोप में गिरफ्तार किया गया. आरोपी की पहचान मोहम्मद शाहिद के रूप में हुई.

अब तक, शहर के विभिन्न पुलिस स्टेशनों में सोशल नेटवर्किंग साइट के यूजर्स के कथित रूप से आपत्तिजनक लेख/फोटो या कमेंट पोस्ट कर अन्य समुदायों की धार्मिक भावनाओं को आहत करने के करीब एक दर्जन मामले दर्ज किए जा चुके हैं.

पुलिस की सोशल मीडिया सेल की पांच सदस्यीय टीम विभिन्न प्लेटफार्मों पर नजर बनाए हुए है. शांति भंग करने की कोशिश करने वाले यूजर्स को पुलिस ने सख्त चेतावनी भी दी है.

(आईएएनएस)

देखिये फिक्र आपकी सोमवार से शुक्रवार टीवी 9 भारतवर्ष पर हर रात 9 बजे

Related Posts