अलीगढ़: CAA के विरोध में AMU के छात्रों ने खोला था मोर्चा, 1000 स्‍टूडेंट्स के खिलाफ केस दर्ज

पुलिस के मुताबिक 15 दिसंबर को यूनिवर्सिटी कैंपस में CAA और NRC के खिलाफ हुए हिंसात्मक विरोध प्रदर्शन के मामले में यह केस दर्ज किए गए हैं.

अलीगढ़ मुस्लिम यूनिवर्सिटी (Aligarh Muslim University) के एक हजार अज्ञात छात्रों के खिलाफ पुलिस ने केस दर्ज किया है. पुलिस के मुताबिक 15 दिसंबर को यूनिवर्सिटी कैंपस में CAA और NRC के खिलाफ हुए हिंसात्मक विरोध प्रदर्शन के संबंध में मुकदमा हुआ है. शुरुआती रिपोर्ट में दस हजार छात्रों के खिलाफ केस दर्ज की बात कही गई थी.

एसएसपी अलीगढ़ आकाश कुलहरि ने स्टेटमेंट जारी करते हुए कहा रिपोर्ट में क्लेरिकल मिस्टेक हो गई थी. उन्होंने बताया कि 1 हजार छात्रों के खिलाफ मामला दर्ज किया गया है दस हजार पर नहीं.

वहीं AMU के पूर्व छात्रसंघ अध्यक्ष सलमान इम्तियाज ने आरोप लगाया था कि 15 तारीख को पुलिस ने छात्रों पर बर्बरता की थी जिसमें कई छात्र घायल हुए थे.

बाद में यूपी पुलिस ने अपने ट्विटर हैंडल से एक ट्वीट किया था जिसमें लिखा, ‘हम पहले से ही कहते आ रहे हैं कि एएमयू गेट को किसी सुरक्षा एजेंसी द्वारा नहीं तोड़ा गया था.’ इसके साथ ही पुलिस ने वीडियो भी शेयर किया था.

इससे पहले अलीगढ़ मुस्लिम विश्वविद्यालय (Aligarh Muslim University) में पुलिसिया कार्यवाही के विरोध में कैंपस के अंदर छात्रों ने बिना अनुमति के कैंडल मार्च निकाला था. कैंडल मार्च निकालने वाले 1000-1200 लोगों के खिलाफ अलीगढ़ पुलिस ने मामला दर्ज किया था. थाना सिविल लाइन के सब इंस्पेक्टर निजामुद्दीन ने धारा 188 ,341 आईपीसी के तहत दर्ज किया था.

ये भी पढ़ें-

‘योगी सत्ता को चुनौती देकर बहुत बड़ी गलती कर दी, वसूली तो होकर रहेगी’

सीएम योगी से मिले मौलाना जवाद, पुलिस पर निर्दोष युवकों को पकड़ने का लगाया आरोप