अतीक अहमद के घर पर CBI का छापा, जब्त किया गया इतना कैश

देवरिया जेल में बाहुबली अतीक अहमद द्वारा रियल एस्टेट कारोबारी की पिटाई करने के मामले की जांच कर रही सीबीआई ने बुधवार (17 जुलाई) को प्रयागराज में पूर्व सांसद के ठिकानों पर छापे मारी की.

प्रयागराज: पूर्व सांसद और बाहुबली अतीक अहमद के कई ठिकानों पर केन्द्रीय अन्वेषण ब्यूरो (सीबीआई) ने छापेमारी की. इस दौरान अतीक के पैतृक आवास और कार्यालय पर भी छापेमारी की गई. सीबीआई की टीम सबूत जुटाने के लिए यह छापेमारी कर रही है.

सीबीआई की इस कार्रवाई में अतीक अहमद के घर से 8 लाख रुपए नकद बरामद किए हैं. सीबीआई ने अतीक अहमद के एक रिश्‍तेदार जकी अहमद को गिरफ्तार किया है. उसे गुरुवार को कोर्ट में पेश किया गया, इसके बाद उसे न्‍यायिक हिरासत में भेज दिया गया. केंद्रीय जांच एजेंसी ने देवरिया जेल कांड में अदालत के आदेश के बाद अतीक के खिलाफ कार्रवाई की है. फिलहाल अतीक अहमद गुजरात के अहमदाबाद जेल में बंद है.

इससे पहले मंगलवार को देवरिया जेलकांड की जांच कर रही सीबीआई की टीम जिले में डटी रही. देवरिया के होटलों का रिकॉर्ड खंगाल रही टीम यह जानने में जुटी रही कि देवरिया जेल में अतीक के रहने के दौरान किस-किसने यहां ठिकाना बनाया था. अतीक के गैंग से जुड़े लोग कब-कब और किस होटल में रहे. टीम जिला जेल से रिहा हुए उन बंदियों से भी पूछताछ में जुटी है जो अतीक के साथ उसके या आसपास की बैरक में रहे.

देवरिया जेल में बाहुबली अतीक अहमद द्वारा रियल एस्टेट कारोबारी की पिटाई करने के मामले की जांच कर रही सीबीआई ने बुधवार (17 जुलाई) को प्रयागराज में पूर्व सांसद के ठिकानों पर छापे मारी की. सीबीआई की इस कार्रवाई में अतीक अहमद के घर से 8 लाख रुपए नकद बरामद किए हैं. सीबीआई ने अतीक अहमद के एक रिश्‍तेदार जकी अहमद को गिरफ्तार किया है. उसे गुरुवार को कोर्ट में पेश किया गया, इसके बाद उसे न्‍यायिक हिरासत में भेज दिया गया.

जानकारी के मुताबिक, पूर्व बहुबाली सांसद अतीक अहमद के प्रयागराज में चौफटका स्थित कार्यालय और चकिया स्थित घर पर भारी पुलिस बल के साथ पहुंची और छापे मारी शुरू की. देवरिया जेल कांड के बाद कोर्ट ने आदेश जारी किया था, जिसके बाद केंद्रीय जांच एजेंसी ने अतीक के खिलाफ ये कार्रवाई की है. हालांकि इस पूरी प्रक्रिया से मीडिया को दूर रखा गया है.