हल्का मेकअप करे लेडीज स्टाफ, कम्युनिटी हेल्थ सेंटर ने जारी किया फरमान

इस अजीब से फरमान के बाद पूरे स्टाफ में अफरा-तफरी मची हुई है. वहीं ड्रेस कोड को फॉलो न करने पर अनुशासनात्मक कार्रवाई करने की चेतावनी दी गयी है.
makeup, हल्का मेकअप करे लेडीज स्टाफ, कम्युनिटी हेल्थ सेंटर ने जारी किया फरमान

आगरा: फतेहाबाद कम्युनिटी हेल्थ सेंटर (सीएचसी) के प्रभारी ने महिला कर्मचारियों को बिना मेकअप के साथ आने और केवल सलवार सूट या साड़ी पहनने की हिदायत दी है. वहीं पुरुष कर्मचारियों को जींस और टी-शर्ट ना पहनकर आने को भी कहा है. इस अजीब से फरमान के बाद पूरे स्टाफ में अफरा-तफरी मची हुई है.

बुधवार को मीटिंग में सीएचसी के प्रभारी डॉ. मनीष यादव ने अस्पताल स्टाफ के लिए ड्रेस कोड लागू कर दिया. इस ड्रेस कोड के अनुसार पुरुष स्टाफ को फॉर्मल शर्ट, पैंट और काले जूते पहनकर आना होगा.

महिला कर्मचारियों से कहा गया की वो केवल हल्का मेकअप करें और सलवार सूट या साड़ी पहनकर ही ड्यूटी पे आएं. विशेष रूप से उन्हें ज्यादा मेकअप न करने की हिदायत दी गयी है.
इस ड्रेस कोड को फॉलो न करने पर अनुशासनात्मक कार्रवाई करने की चेतावनी भी दी गयी है.

जब इस बारे में सीईएमओ डॉ. मुकेश वत्स से पूछा गया तो उन्होंने कहा कि ऐसा कोई लिखित आदेश शासन की ओर से नहीं आया है लेकिन सभी कर्मचारियों को अनिवार्य रूप से एप्रिन पहनने को कहा गया है.

चिकित्सा और परिवार कल्याण के मंडलीय अपर निदेशक डॉ. एके मित्तल का कहना है कि सीएचसी प्रभारी के पास ऐसा आदेश देने का कोई अधिकार नहीं है और न ही शासन की ओर से ऐसा कोई आदेश दिया गया है. उन्होंने कहा कि सीईएमओ से इस बारे में पूछताछ की जाएगी.

ये भी पढ़ें- 9वीं क्लास में फेल हो गए थे सिद्धार्थ मल्होत्रा, कपिल के शो में बताई वजह

Related Posts