मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के तेवर हुए सख्त, कानपुर की ASP और CO सस्पेंड

पुलिस (Police) और अपराधियों के बीच सांठ-गांठ के कई मामले सामने आने के बाद मुख्यमंत्री योगी (Yogi Adityanath) बेहद खफा हुए. इसे देखकर अनुमान लगाया जा रहा है कि प्रदेश के पुलिस महकमे में जल्द ही बड़ा फेरबदल हो सकता है.

कानपुर के बिकरू (Bikeru, Kanpur) कांड के बाद लैब टेक्नीशियन के अपरहण के बाद हत्या और गाजियाबाद में पत्रकार की हत्या जैसे मामलों से उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ (Yogi Adityanath) बेहद नाराज़ हैं. उनकी नाराजगी का असर कानपुर की ASP और CO के सस्पेंड के रूप में हुआ है.

देखिये फिक्र आपकी सोमवार से शुक्रवार टीवी 9 भारतवर्ष पर हर रात 9 बजे

IANS की रिपोर्ट के मुताबिक कानपुर बर्रा कांड में हुई शुरुआती कार्रवाई में अपर पुलिस अधीक्षक (दक्षिण कानपुर) ASP अपर्णा गुप्ता और तत्कालीन क्षेत्राधिकारी (CO) मनोज गुप्ता को सस्पेंड कर दिया गया है. ADG (पुलिस मुख्यालय) बी.पी. जोगदंड को पूरे मामले की जांच सौंपी गई है. मुख्यमंत्री योगी की पुलिस अफसरों पर यह बड़ी कार्रवाई है.

लापरवाही के आरोप में किया गया सस्पेंड

सरकार की जारी प्रेस रिलीज़ के अनुसार, कानपुर जिले के थाना बर्रा में दर्ज मुकदमे को लेकर लापरवाही बरते जाने के आरोप में थाना बार्रा के पूर्व निरीक्षक रणजीत राय और चौकी प्रभारी राजेश कुमार को भी सस्पेंड कर दिया गया है.

शासन ने इन बातों पर विचार किए जाने के बाद अपर पुलिस अधीक्षक (दक्षिणी कानपुर नगर) अर्पणा गुप्ता और क्षेत्राधिकारी मनोज गुप्ता को सस्पेंड कर दिया गया है. इस घटना में फिरौती के लिए पैसे दिए गए या नहीं, इस मामले की जांच के लिए अपर पुलिस महानिदेशक (PHQ लखनऊ ) को तुरंत कानपुर पहुंचकर जांच करने का आदेश दिया गया है.

CM योगी आदित्यनाथ के तेवर हुए सख्त

प्रदेश में कानून-व्यवस्था को लेकर मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के तेवर शुक्रवार को कोरोनावायरस (Coronavirus) के प्रकोप की समीक्षा बैठक (Review Meeting) के दौरान दिखे. पुलिस और अपराधियों के बीच सांठ-गांठ के कई मामले सामने आने के बाद मुख्यमंत्री योगी बेहद खफा हुए. इसे देखकर अनुमान लगाया जा रहा है कि प्रदेश के पुलिस महकमे में जल्द ही बड़ा फेरबदल हो सकता है.

देखिये फिक्र आपकी सोमवार से शुक्रवार टीवी 9 भारतवर्ष पर हर रात 9 बजे

Related Posts