CM योगी ने पेश की मिसाल, विकास के लिए ढहा दी गोरखनाथ मंदिर की दीवार

गोरखनाथ मंदिर उत्तर भारत के प्रमुख मंदिरों में शुमार है. यह करोड़ों लोगों की आस्था का केंद्र भी है. यह उस नाथपंथ (Nathpanth) का मुख्यालय है, जिससे योगीजी का ताल्लुक है. वह गोरक्षपीठ के पीठाधीश्वर (महंत) भी हैं.
yogi adityanath government, CM योगी ने पेश की मिसाल, विकास के लिए ढहा दी गोरखनाथ मंदिर की दीवार

उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ (Yogi Adityanath) ने गोरखपुर से सोनौली के लिए बन रही फोरलेन (Fourlane) के लिए गोरखनाथ मंदिर की दीवार को ढहा कर सभी के लिए एक मिसाल कायम कर दी है. साथ ही एक बड़ा संदेश भी दिया है कि यदि विकास के लिए जरूरी हो, तो किसी भी धार्मिक स्थल की दीवार ढहाने में कोई आपत्ति नहीं जताई जानी चाहिए.

हाल के दिनों में यह दूसरी बार है जब मुख्यमंत्री ने एक बड़ा उदहरण पेश किया है. इसके पहले अपने पिता के अंतिम संस्कार में न जाकर उन्होंने बताया कि राजधर्म क्या होता है. एक बड़े परिवार का मुखिया होने का क्या मतलब होता है.

देखिये फिक्र आपकी सोमवार से शुक्रवार टीवी 9 भारतवर्ष पर हर रात 9 बजे

गोरखनाथ मंदिर से योगी आदित्यनाथ का ताल्लुक

गोरखनाथ मंदिर उत्तर भारत के प्रमुख मंदिरों में शुमार है. यह करोड़ों लोगों की आस्था का केंद्र भी है. यह उस नाथपंथ (Nathpanth) का मुख्यालय है, जिससे योगीजी का ताल्लुक है. वह गोरक्षपीठ के पीठाधीश्वर (महंत) भी हैं.

गोरखपुर फोरलेन के रास्ते में आने वाले किसी और को अपने मकान और दुकान के ध्वस्त होने पर किसी को कोई आपत्ति न हो, इसके लिए मुख्यमंत्री होने के बाद भी उन्होंने अपने मंदिर की दीवार को ढहाने का आदेश दे दिया. कुछ और दुकानों और मकानों को हटाने पर वाया गोरखपुर में गोरखनाथ मंदिर, धर्मशाला, मोहद्दीपुर, कूड़ाघाट और नंदानगर होते हुए एयरपोर्ट (Airport) तक आने-जाने का रास्ता आसान हो जाएगा.

जनप्रतिनिधि के कर्तव्यों को साबित करते हैं योगी

महाराणा प्रताप महाविद्यालय जंगल धूसड़ के प्राचार्य डॉ. प्रदीप राव के मुताबिक, ‘मुख्यमंत्री होने के बाद भी और बतौर सांसद भी वह बार-बार यह कहते रहे हैं कि जनहित और विकास एक दूसरे के पूरक हैं. इसमें किसी तरह की बाधा स्वीकार नहीं की जाएगी. लोक कल्याण के लिए विकास करना हर जनप्रतिनिधि (Public Representative) का कर्तव्य है. योगीजी इसे लगातार साबित भी कर रहे हैं.’

देखिये परवाह देश की सोमवार से शुक्रवार टीवी 9 भारतवर्ष पर हर रात 10 बजे

Related Posts