विकास दुबे को पालने वालों का सच सामने आए, SC के मौजूदा जज करें एनकाउंटर की जांच: प्रियंका गांधी

प्रियंका गांधी (Priyanka Gandhi ) ने कहा, लॉ एंड ऑर्डर की जो सिचुएशन है एकदम बिगड़ चुकी है और इस स्थिति में विकास दुबे जैसे अपराधी फल-फूल रहे हैं.
Priyanka Gandhi Vadra, विकास दुबे को पालने वालों का सच सामने आए, SC के मौजूदा जज करें एनकाउंटर की जांच: प्रियंका गांधी

उत्तर प्रदेश पुलिस (UP Police) का मोस्टवांटेड गैंगस्टर विकास दुबे (Vikas Dubey) शुक्रवार को कानपुर में एक मुठभेड़ (Encounter) में मार गिराया गया. पुलिस का कहना है कि सड़क दुर्घटना के दौरान जब STF की एक गाड़ी पलट गई तो विकास ने भागने की कोशिश की, इसी दौरान वो मारा गया. विकास दुबे के एनकाउंटर पर कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी (Priyanka Gandhi Vadra) ने प्रतिक्रिया दी है. उन्होंने कहा कि भाजपा सरकार ने उत्तर प्रदेश को अपराध प्रदेश में बदल दिया है. कानपुर कांड की सुप्रीम कोर्ट में न्यायिक जांच होनी चाहिए.

प्रदेश में लॉ एंड ऑर्डर की हालत खराब

प्रियंका गांधी ने कहा, सारा देश देख रहा है कि भाजपा सरकार ने उत्तर प्रदेश को अपराध प्रदेश में बदल दिया है. उनके अपने सरकारी आंकड़ों के मुताबिक यूपी बच्चों पर अपराध, दलितों पर अपराध, महिलाओं पर अपराध, अवैध असलहो और हथियारों, हत्याओं में नंबर एक पर है. लॉ एंड ऑर्डर की जो सिचुएशन है एकदम बिगड़ चुकी है और इस स्थिति में विकास दुबे जैसे अपराधी फल-फूल रहे हैं. इसके बड़े बड़े व्यापार हैं. खुलेआम अपराध करते हैं. कोई रोकने वाला नहीं है. पूरा प्रदेश इस बात को जानता है कि इनका संरक्षण राजनीतिक शक्तियों द्वारा होता है. इनका राजनीतिक संरक्षण जो सत्ता में हैं उनसे होता है. सब देख रहे हैं, सब जान रहे हैं.

देखिए NewsTop9 टीवी 9 भारतवर्ष पर रोज सुबह शाम 7 बजे

कांग्रेस महासचिव ने फेसबुक और ट्विटर पर साझा किए वीडियो में कहा कि विकास दुबे के एनकाउंटर के पहले जो आठ पुलिसकर्मी शहीद हुए हैं उनके परिजनों को हम किस तरह से भरोसा दिला सकते हैं कि उनको न्याय मिल रहा है, कि उनकी शहादत व्यर्थ नहीं जाएगी.

कानपुर कांड की न्यायिक जांच हो

प्रियंका ने कहा, कांग्रेस पार्टी की यह मांग है कि सुप्रीम कोर्ट में मौजूदा जज द्वारा एक न्यायिक जांच हो जो कानपुर कांड की जांच करके जो हकीकत है जनता के सामने रखें. महासचिव ने कहा कि जिन्होंने विकास दुबे जैसे अपराधी की परवरिश की, उन्हें पाला पोसा उनकी असलियत सामने आनी चाहिए. जब तक असलियत सामने नहीं आएगी, जबतक अपराधियों और राजनेताओं के बीच सांठगांठ सामने नहीं आएगी, तबतक असलियत जनता के सामने नहीं आएगी, तब तक न्याय नहीं होगा. हमारी यह मांग है जांच होनी चाहिए और न्याय होना चाहिए.

देखिये #अड़ी सोमवार से शुक्रवार टीवी 9 भारतवर्ष पर शाम 6 बजे

Related Posts