आपदा के वक्त आखिर ऐसी सियासत क्यों? बस विवाद पर कांग्रेस MLA ने प्रियंका गांधी को घेरा, मिला नोटिस

कांग्रेस पार्टी की विधायक अदिति सिंह (MLA Aditi Singh) ने प्रियंका गांधी (Priyanka Gandhi) द्वारा यूपी सरकार को भेजी गई बसों की लिस्ट पर फर्जीवाड़ा करने का आरोप लगाया है.
Congress mla aditi singh, आपदा के वक्त आखिर ऐसी सियासत क्यों? बस विवाद पर कांग्रेस MLA ने प्रियंका गांधी को घेरा, मिला नोटिस

उत्तर प्रदेश (Uttar pradesh) में प्रवासी मजदूरों के लिए कांग्रेस (Congress) की तरफ से एक हजार बसें चलाने का मामला लगातार गरमाता जा रहा है. इस मामले पर पहले यूपी सरकार और प्रियंका गांधी आमने-सामने आ गईं. जिसके बाद लेटर वॉर शुरू हो गया.

वहीं अब कांग्रेस पार्टी की विधायक अदिति सिंह (MLA Aditi Singh) ने प्रियंका गांधी (Priyanka Gandhi) द्वारा यूपी सरकार को भेजी बसों की लिस्ट पर फर्जीवाड़ा करने का आरोप लगाया है. जिसके बाद कांग्रेस पार्टी ने अदिति सिंह को अनुशासनहीनता का नोटिस थमा दिया है. अदिति सिंह यूपी की रायबरेली सदर विधानसभा क्षेत्र से विधायक हैं.

अदिति सिंह ने ट्वीट कर बोला हमला

विधायक अदिति सिंह ने ट्वीट में लिखा, ‘आपदा के वक्त ऐसी निम्न सियासत की क्या जरूरत,एक हजार बसों की सूची भेजी, उसमें भी आधी से ज्यादा बसों का फर्जीवाड़ा, 297 कबाड़ बसें, 98 आटो रिक्शा व एबुंलेंस जैसी गाड़ियां, 68 वाहन बिना कागजात के, ये कैसा क्रूर मजाक है, अगर बसें थीं तो राजस्थान,पंजाब, महाराष्ट्र में क्यूं नहीं लगाई’

देखिये #अड़ी सोमवार से शुक्रवार टीवी 9 भारतवर्ष पर शाम 6 बजे

उन्होंने एक और ट्वीट कर लिखा, कोटा में जब UP के हजारों बच्चे फंसे थे तब कहां थीं ये तथाकथित बसें, तब कांग्रेस सरकार इन बच्चों को घर तक तो छोड़िए,बार्डर तक ना छोड़ पाई,तब सीएम योगी जी ने रातों रात बसें लगाकर इन बच्चों को घर पहुंचाया, खुद राजस्थान के सीएम ने भी इसकी तारीफ की थी.

यूपी-राजस्थान बॉर्डर पर रहा अफरा-तफरी का माहौल

कोरोना संकट में हुई महाबंदी में प्रवासी मजदूरों की घर वापसी को लेकर भारतीय जनता पार्टी (BJP) की सरकार और कांग्रेस के बीच सियासी जंग तेज हो गई है. मंगलवार को आगरा जिले के फतेहपुर सीकरी क्षेत्र में यूपी-राजस्थान बॉर्डर पर दिनभर अफरा-तफरी का माहौल रहा.

इस दौरान जो घटनाक्रम हुआ, उससे प्रदेश की सियासत में काफी गरम है. महासचिव प्रियंका गांधी की ओर से मंगलवार को भेजी गईं बसों को राजस्थान-आगरा सीमा पर रोके जाने की सूचना पर बवाल मच गया.

यूपी के कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष अरेस्ट

इसके बाद यूपी के कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष अजय कुमार लल्लू सहित कई नेता पहुंच गए. कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष अजय कुमार लल्लू को राजस्थान सीमा पर धरनास्थल चैमा शाहपुर से गिरफ्तार कर लिये गये. आगरा पुलिस कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष को बुधवार दोपहर में न्यायालय में पेश करेगी.

देर रात तक स्थानीय कांग्रेसी पुलिस लाइन के बाहर डटे रहे थे. आज सुबह भी कांग्रेसियों का पुलिस लाइन के बाहर जुटना शुरू हो गया. इसे देखते हुए जिला प्रशासन ने पुलिस लाइन के आसपास पीएसी तैनात कर दी है. सभी वाहनों को जांचा जा रहा है.

प्रियंका मप्र आकर श्रमिकों के मदद के तरीके को सीखें : शिवराज

भोपाल: मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने कांग्रेस की राष्ट्रीय महासचिव प्रियंका गांधी से मजदूरों को राजनीति का मोहरा न बनाने की अपील करते हुए कहा है कि अगर सच में श्रमिकों की मदद करना है तो मध्य प्रदेश आईए और यहां की व्यवस्थाओं को देखकर सीखिए.

चौहान ने ट्वीट कर कहा- प्रियंका जी, संकट की इस घड़ी में अपनी निकृष्टतम राजनीति के लिए मजदूरों को मोहरा मत बनाइये. उनकी हाय लगेगी. उनके साथ-साथ यह देश और दुनिया भी आपकी कथनी और करनी में अंतर को सफ-साफ देख रही है. छल नहीं, सेवा कीजिए, यही सच्ची राजनीति है.

Related Posts