प्रियंका गांधी ने फिर लिखा सीएम योगी को लेटर, कहा- यूपी में कोरोना और क्राइम दोनों बेलगाम

प्रियंका (Priyanka Gandhi) ने संभल में रामौतार शर्मा की हत्या की घटना का उल्लेख करते हुए प्रदेश की बिगड़ चुकी कानून व्यवस्था (Law and Order) को संज्ञान में लेने की सीएम योगी (CM Yogi Adityanath) से अपील की है.
priyanka gandhi letter to yogi adityanath, प्रियंका गांधी ने फिर लिखा सीएम योगी को लेटर, कहा- यूपी में कोरोना और क्राइम दोनों बेलगाम

कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी (Priyanka Gandhi) ने उत्तर प्रदेश में बढ़ते जंगलराज और कानून व्यवस्था की लचर हालत पर एक बार फिर मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ (CM Yogi Adityanath) को पत्र लिखकर चिंता जाहिर की है. इतना ही नहीं यूपी में जंगलराज को लेकर प्रियंका ने चिंता तो जाहिर की ही, साथ ही अपने एक ट्वीट के जरिए योगी सरकार पर हमला भी बोला है.

प्रदेश में क्राइम और कोरोना दोनों बेलगाम

प्रियंका ने अपने लेटर में सीएम योगी को लिखा, “मैंने अपने एक पत्र के जरिए आपका ध्यान प्रदेश में बढ़ रही आपराधिक घटनाओं की तरफ आकृष्ट किया था. दिन दहाड़े आम लोगों क साथ घट रही आपराधिक घटनाओं के चलते प्रदेश के आमजनों के मन में डर का भाव बैठ गया है. उत्तर प्रदेश में क्राइम और कोरोना दोनों बेलगाम हो चुके हैं.”

किसी न किसी कारण अपराधी बेखौफ

उत्तर प्रदेश की प्रभारी राष्ट्रीय महासचिव ने आगे लिखा, “मैंने लोगों को कहते सुना है कि उप्र में अपहरण एक उद्योग बन चुका है और हत्या एक रोज़नामचा. लूट एवं बलात्कार की घटनाओं से प्रदेश दहल उठा है. यह सब सिर्फ एक चीज की तरफ इशारा करता है कि किसी न किसी कारण अपराधी बेखौफ हैं और शासन-प्रशासन का इकबाल खत्म हो गया है.”

उन्होंने संभल जिले में हुई एक आपराधिक घटना का जिक्र करते हुए मुख्यमंत्री को लिखा, “एक बार पुनः एक घटना के माध्यम से पूरे प्रदेश में कानून-व्यवस्था की लचर स्थिति की तरफ आपका ध्यान आकृष्ट करना चाहती हूं. संभल जिले के चंदौसी में रहने वाले श्री रामौतार शर्मा जी इफ्को किसान सेवा केंद्र से सेवानिवृत्त थे और गांव बिचेटा चौराहे पर एक खाद की दुकान चलाते थे. 30 जुलाई, 2020 की शाम को दुकान से वापस जाते वक्त बदमाशों ने श्री रामौतार शर्मा जी व उनके बेटे पर गोली चलाई और उनके पैसे लूट लिए. इस घटना में श्री रामौतार शर्मा की मृत्यु हो गई और उनके बेटे बाल-बाल बचे. इस घटना से पूरे क्षेत्र में रोष व्याप्त है.”

देखिये फिक्र आपकी सोमवार से शुक्रवार टीवी 9 भारतवर्ष पर हर रात 9 बजे

अपने लेटर में आखिर में प्रियंका गांधी ने लिखा, “मैं आपसे (सीएम योगी) फिर से विनती करती हूं कि बढ़ती अपराध की घटनाओं से प्रदेश में भय का माहौल है. आम जन, महिलाएं, बच्चे, व्यापारी सभी डर के साये में हैं. कानून व्यवस्था को दुरुस्त करके इन घटनाओं पर अंकुश लगाने की कृपा करें.”

हर घटना में कानून व्यवस्था की सुस्ती

बीते आठ दिन से लापता, वकील धर्मेंद्र चौधरी का शव बुलंदशहर से प्राप्त हुआ. इस पर योगी सरकार को घेरते हुए प्रियंका ने ट्वीट किया, “उप्र में जंगलराज फैलता जा रहा है. क्राइम और कोरोना कंट्रोल से बाहर है. बुलंदशहर में श्री धर्मेन्द्र चौधरी जी का 8 दिन पहले अपहरण हुआ था. कल उनकी लाश मिली. कानपुर, गोरखपुर, बुलंदशहर… हर घटना में कानून व्यवस्था की सुस्ती है और जंगलराज के लक्षण हैं.”

देखिये परवाह देश की सोमवार से शुक्रवार टीवी 9 भारतवर्ष पर हर रात 10 बजे

Related Posts