कांग्रेस ने 1,000 बसों को बताया अपना सेवा भाव, अजय कुमार की गिरफ्तारी पर उठाए सवाल

राजीव शुक्‍ला (Rajib Shukla) ने कहा कि हमारी बसों का यूपी सरकार ने कोई इस्तेमाल नहीं किया. हमारे प्रदेश अध्यक्ष अजय कुमार को पहले आगरा पुलिस ने और उसके बाद लखनऊ पुलिस ने सूची में फर्जीवाड़े का आरोप लगा गिरफ्तार कर लिया. उन्‍हें अंग्रेजी राज की तरह अकेले कैद कर रखा है.

कांग्रेस (Congress) के वरिष्‍ठ नेता राजीव शुक्‍ला ने शनिवार को डिजिटल प्रेस कॉन्‍फ्रेंस कर एक बार फिर बसों के मुद्दे पर यूपी की सरकार पर निशाना साधा. राजीव शुक्‍ला ने यूपी कांग्रेस के अध्‍यक्ष अजय कुमार लल्‍लू की गिरफ्तारी को लेकर भी सवाल उठाए हैं, आइए जानते हैं राजीव शुक्‍ला (Rajiv Shukla) ने शनिवार को ऑनलाइन प्रेस कॉन्फ्रेंस मेंं क्‍या-क्‍या कहा

1. लॉकडाउन (Lockdown) के बाद जब लोगों का पलायन शुरू हुआ तो, इसकी दर्दनाक तस्वीरें हमारे सामने आई थीं. सरकार की तरफ से कोई व्यवस्था नहीं है!

2. इन दर्दनाक तस्वीरों को देखते हुए कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी ने मदद का संकल्प लिया. UP कांग्रेस कमेटी के जरिए यूपी में 60 लाख लोगों को भोजन बांटा. 7 लाख लोगों को घर लौटने की सुविधा दी. इन सबके पीछे कोई राजनीति नहीं थी.

देखिये फिक्र आपकी सोमवार से शुक्रवार टीवी 9 भारतवर्ष पर हर रात 9 बजे

3. बसों का प्रस्ताव भी सेवा भाव से ही दिया गया था. ये एक भावनात्मक प्रयास था, ताकि प्रवासी मजदूर सहूलियत के साथ अपने घर पहुंच सकें.

4. आज राजस्थान के परिवहन आयुक्त ने स्पष्ट कर दिया कि उस सूची में 1000 से ज्यादा बसें थी, तो अब अजय कुमार को किस आरोप में कैद कर रखा है? हमारे प्रयासों को क्यों नकारा गया? मजदूरों की मदद क्यों नहीं करने दी गई?

5. हमारी बसों का यूपी सरकार ने कोई इस्तेमाल नहीं किया. उसके बाद हमारे प्रदेश के अध्यक्ष अजय कुमार को पहले आगरा पुलिस ने और उसके बाद लखनऊ पुलिस ने सूची में फर्जीवाड़े का आरोप लगाकर गिरफ्तार कर लिया. आज उनको अंग्रेजी राज की तरह अकेले कैद कर रखा है.

6. कांग्रेस कमेटी में कहा गया है कि राजस्थान सरकार ने स्पष्ट किया है कि 1,000 से ज्यादा बसों का विवरण यूपी CS को सूची में दिया गया है. साथ ही यह भी कहा गया कि इन सबके बीच दुष्प्रचार में कोई कमी नहीं रखी गई. BJP ने पहले बसों की सूची को लेकर झूठा प्रचार किया और उसके बाद कोटा जाने वाली बसों के किराए और तेल के पैसे का झूठा मुद्दा उठाया. जबकि सारा अनुरोध यूपी सरकार का था.

देखिये परवाह देश की सोमवार से शुक्रवार टीवी 9 भारतवर्ष पर हर रात 10 बजे

Related Posts